लकड़ी की कंघी के बेहतरीन फायदे

wooden comb

अधिकतर लोग बालों को सुलझाने के लिए प्लास्टिक और मेटल की कंघी का इस्तेमाल करते है। लेकिन क्या आप जानते हैं लकड़ी की कंघी के इस्तेमाल से बालों को बहुत फायदा मिलता है। जी हां स्कैल्प और बालों के लिए लकड़ी की कंघी बहुत उपयोगी होती है। आइए जानते हैं लड़की की कंघी के इस्तेमाल से बालों को कितना फायदा मिलता हैं। 

 बेहतर ब्लड सर्क्युलेशन - 

लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल आप स्कैल्प पर चुभने के डर के बिना कर सकते है। जब इनसे बालों को संवारते है तब स्कैल्प पर दबाव बनता है जिससे स्कैल्प में मौजूद ऐक्युपंक्चर पॉइंट्स उोजित होते है और स्कैल्प में ब्लड सर्क्युलेशन बेहतर होता है। 

बालों की मजबूत जड़े - 

स्कैल्प में ब्लड सर्क्युलेशन बेहतर होने से बालों की जड़े भी मजबूत बनती है और बालों को भी मजबूती मिलती है। 

बालों को मिलता है पोषण

लकड़ी की कंघी के इस्तेमाल से स्कैल्प में मौजूद नैचरल ऑइल आपके बालों में समान रूप से वितरित हो जाता है। ऐसा होने से बालों के टूटने, झड़ने व तैलीय और चिकना स्कैल्प होने की समस्या खत्म होती है। 

बाल टूटने की समस्या कम - 

लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करने से बालों के टूटने और झड़ने की समस्या कम होती है क्योंकि चौड़े दांत होने की वजह से ये बालों में स्मूथली चलती है और उलझे बालों को आसानी से सुलझाती है। 

स्कैल्प ऐलर्जी होगी दूर - 

जिन लोगों का स्कैल्प सेसेंटिव होता है, उनके लिए भी लकड़ी की कंघी बेहतर है क्योंकि ये नैचरल वुड से बनी होती हैं, कई बार इनमें प्रोटेक्टिव कोटिंग भी होती है। जिससे स्कैल्प में ऐलर्जी या खुजली जैसे समस्या नहीं होती। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget