यूपी में भाजपा का सिक्सर

BJP Flags

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश में 403 सदस्यों वाली विधानसभा की सात रिक्त सीटों पर उपचुनाव का परिणाम का करीब हफ्ते भर से इंतजार कर रहे प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के सामने है। अमरोहा की नौगावां सादात, बुलंदशहर, उन्नाव की बांगरमऊ, कानपुर की घाटमपुर, फिरोजाबाद की टूंडला, देवरिया और जौनपुर की मल्हनी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है। जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट सपा के खाते में गई है। 

बांगरमऊ से भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत जीते 

उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव में अंतिम 37वें राउंड की मतगणना पूरी होने के बाद भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार ने 31380 वोटों से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने 71149 मत पाकर प्रतिद्वंदी कांग्रेस की प्रत्याशी आरती बाजपेयी को शिकस्त दी है। दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस को 39769 वोट मिले हैं। 

नौगावां सादात से संगीता चौहान जीतीं 

अमरोहा की नौगांवा सादात विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी संगीता चौहान ने 15077 मतों से जीत हासिल की है। दिवंगत कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की पत्नी व भाजपा प्रत्याशी संगीता चौहान को कुल 8 6692 और सपा प्रत्याशी जावेद आब्दी को 71615 मत मिले। 

बुलंदशहर से भाजपा प्रत्याशी विजयी 

बुलंदशहर में 27 राउंड चली काउंटिंग के बाद भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही 20,962 मतों से विजयी हुई हैं। उनको 86,879 मत मिले हैं। उन्होंने अपने निकटतन प्रतिद्वंदी बसपा प्रत्याशी हाजी यूनुस को हराया है। हाजी यूनुस 65,917 वोट मिले हैं, जबकि तीसरे स्थान पर आजाद समाज पार्टी प्रत्याशी मोहम्मद यामीन को 13402 मत मिले। 

देवरिया सदर सीट से भाजपा प्रत्याशी की जीत 

देवरिया सदर सीट पर मतगणना पूरी हो गई है। भाजपा प्रत्याशी डॉ. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी 20252 वोट से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी को पराजित किया है। 

घाटमपुर सीट से उपेंद्र पासवान विजयी 

घाटमपुर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी को 23820 वोट से हराया। भाजपा के उपेंद्र पासवान को 60405 वोट मिले हैं। कांग्रेस के डॉक्टर कृपाशंकर के 36585 वोट मिले। बसपा के कुलदीप संखवार को 33955 मतों से संतोष करना पड़ा। सपा के इंद्रजीत कोरी को 22735 वोट मिले हैं। 

टूंडला सीट से प्रेमपाल सिंह धनगर की जीत 

फिरोजाबाद की टूंडला विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर को 17683 मतों के अंतर से मात दी। 

मल्हनी सीट से सपा प्रत्याशी की जीत 

जौनपुर की मल्हनी सीट से सपा प्रत्याशी लकी यादव 4500 मतों से चुनाव जीत गए हैं। निर्दल प्रत्याशी धनंजय सिंह रहे दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। इसी प्रकार बाकी की छह सीटों पर भी मतगणना लगभग पूरी हो गई है। यहां बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। 

देवरिया में हुआ हंगामा 

विधानसभा उप चुनाव में मतगणना के दौरान देवरिया में एक ही नंबर की दो ईवीएम मिलने पर हंगामा होने लगा है। यहां पर टेबल नंबर दो पर एक ही नंबर की दो ईवीएम मिलने के बाद हंगामा हो रहा है। इसके पहले दो ईवीएम का लाक नहीं खुला था। उसे किनारे रखवा दिया गया है। इनकी मतगणना बाद में कराई जाएगी, लेकिन समाजवादी पार्टी के समर्थक इसे लेकर भी हंगामा किया। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget