भारत ने बनाए 233/6 रन

 

Virat kohli

एडिलेड 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में खेले जा रहे चार टेस्ट की सीरीज के पहले मैच का पहला दिन खत्म हो गया। इस डे- नाइटटेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहले दिन छह विकेट गंवाकर 233 बनाए। कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट करियर की अपनी 23 वीं फिफ्टी लगाई। ऋद्धिमान साहा (9) और रविचंद्रन अश्विन (15) नाबाद हैं। 

कोहली ने 180 बॉल पर सबसे ज्यादा 74 रन की पारी खेली। उन्होंने एडिलेड में अपने टेस्ट करियर के 500 रन भी पूरे कर लिए। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। कोहली का यह एडिलेड में चौथा टेस्ट है। उन्होंने अब तक सात पारियों में 505 रन बनाए। इस दौरान तीन शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा। कोहली के बाद राहुल द्रविड़ने चार टेस्ट की आठ पारियों में 401 रन बनाए हैं। 

पृथ्वी  शॉ मैच की दूसरी बॉल परआउट 

मैच में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 32 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए। ओपनर पृथ्वी शॉ मैच की दूसरी बॉल पर ही बिना खाता खोले पवेलियन लौटगए। मिचेल स्टार्क ने उन्हें बोल्ड किया। इसके बाद मयंक अग्रवाल भी 17 रन बनाकर चलते बने। तेज गेंदबाज पैटकमिंस ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। 

तीसरा विकेट100 रन पर गिरा। चेतेश्वर पुजारा 160 बॉल पर 43 रन बनाकर आउट हुए। नाथन लियोन की बॉल पर मार्नस लाबुशाने ने उनका कैच लिया। पुजारा ने कोहली के साथ तीसरे विकेटके लिए 191 बॉल पर 68 रन की पार्टनरशिप की। पुजारा ने शुरुआती 18 रन बनाने के लिए 100 बॉल खेली थीं। 

कोहली और रहाणे के बीच 88 रन की पार्टनरशिप 

कप्तान विराट कोहली चौथे विकेटके तौर पर आउटहुए। उन्होंने रहाणे के साथ चौथे विकेटके लिए 168 बॉल पर 88 रन की जरूरी पार्टनरशिप की। 

पांचवां विकेटअजिंक्य रहाणे का गिरा। वे 92 बॉल पर 42 रन बनाकर आउटहुए। मिचेल स्टार्क ने उन्हें LBW किया। इसके बाद हनुमा विहारी 16 रन बनाकर जोश हेजलवुड की बॉल पर LBW हुए। 

कोहली को मिला जीवनदान 

भारतीय पारी के 36वें ओवर में कोहली आउटहोने से बच गए। दरअसल, स्पिनर नाथन लियोन की बॉल कोहली के ग्लव्जमें लगकर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों में चली गई थी। पेन और शॉर्टलेग पर खड़े मैथ्यूवेड ने अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया। 

वेड ने डिसिजन रिव्यूसिस्टम (DRS) लेने की बात कही, लेकिन कप्तान पेन ने मना कर दिया। हालांकि, बिग स्क्रीन पर जब रिव्यू दिखाया गया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget