एल एंड टी जुटाएगी 3,000 करोड़ रुपए

L and T

मुंबई

लार्सन एंड टूब्रो (एल एंड टी ) फाइनेंस होल्डिंग राइट्स इश्यू से तीन हजार करोड़ रुपए जुटाएगी। कंपनी ने इसके लिए 6 मर्चेंट बैंकर्स की नियुक्ति की है। यह लार्सन एंड टूब्रो समूह की गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है। कंपनी जल्द ही यह राइट्स इश्यू ला सकती है।

राइट्स इयू के लिए जिन मर्चेंट बैंकर्स को चुना गया है उसमें सिटी, यूबीएस, एचएसबीसी, क्रेडिट सुइस, मोतीलाल ओसवाल और एक्सिस कैपिटल शामिल हैं। कंपनी इस पैसे के जरिए अपनी पूंजी बढ़ाना चाहती है। जानकारी के मुताबिक तीन हजार करोड़ रुपए का यह राइट्स इश्यू जनवरी में आ सकता है। एलएंडटी फाइनेंस के बोर्ड ने नौ नवंबर को इस राइट्स इश्यू को मंजूरी दी थी।

कीमत बाद में जारी की जाएगी

बोर्ड ने कहा कि पूरी तरह से पेड अप इक्विटी शेयर्स के जरिए जो ऑफर्स लाया जाएगा,उसके जरिए तीन हजार करोड़ से ज्यादा नहीं जुटाया जाएगा। यह रकम योग्य इक्विटी शेयर होल्डर्स के जरिए जुटाई जाएगी। राइट्स इश्यू की कीमत कंपनी बाद में जारी करेगी। इसके शेयर की कीमत पिछले तीन महीनों में 31 पर्सेंट बढ़ी है।

बता दें कि अब तक कई सारी एनबीएफसी ने पैसे जुटाए हैं। इसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस ने 3,098 करोड़ और श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस ने 1,500 करोड़ रुपए जुटाए हैं। जबकि बैंकों में देश में निजी सेक्टर के तीन सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक,एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक ने मिलकर क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट के जरिए 40 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम जुटाई है।

 

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget