जियो मार्ट पर हर दिन मिल रहे हैं 5 लाख ऑर्डर

Jio mart

नई दिल्ली

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (RIL) की रिटेल ई-कॉमर्स वेंचर जियो मार्ट ग्राहकों के बीच लगातार अपनी छाप छोड़ रहा है। कंपनी के पास रोजाना औसतन 5 लाख ऑर्डर मिल रहे हैं।

जियो प्लेटफार्म के सीईओ किरण थॉमस ने कहा कि जियो मार्ट पर हर दिन लगभग 5 लाख ऑर्डर मिलने लगे हैं। यह ग्रोथ जुलाई की तुलना में करीब 25 फीसदी ज्यादा है। बता दें कि जुलाई में RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो मार्ट पर डेली चार लाख ऑर्डर आ रहे हैं। कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते डिमांड में उछाल आया देखने को मिली थी।

थॉमस ने एक वर्चुअल इवेंट में कहा कि हम भविष्य में कई गुना बढ़ने डेली ऑर्डर की उम्मीद करते हैं। वॉट्सऐप के यूजर बेस के साथ हम यूजर्स को उनकी रोजाना की जरूरतों को ऑनलाइन सक्षम बनाने के लिए आशावादी हैं। वैश्विक ब्रोकर हाउस गोल्डमैन-सैक्स की रिपोर्ट के अनुसार, ऑनलाइन ग्रॉसरी स्पेस में रिलायंस जियो मार्केट लीडर बन सकती है। वित्त वर्ष 2025 तक जियो मार्ट का मार्केट शेयर करीब 50 फीसदी पर पहुंच जाएगा। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि जियो उन क्षेत्रों में प्रवेश करना चाहती है, जहां दूसरी कंपनियां नहीं जा रही हैं या वे उन क्षेत्रों से दूर हैं। 

दिसंबर 2019 में मुकेश अंबानी ने जियो मार्ट को केवल सीमित क्षेत्रों जैसे कि थाने, नवी मुंबई और कल्याण के लिए लॉन्च किया था। यह महज एक छोटी सी शुरूआत थी। लेकिन कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन जियो मार्ट के लिए एक वरदान साबित हुआ। इस दौरान ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए मुकेश अंबानी ने मौके की नजाकत को देखते हुए जियो मार्ट की सुविधा को 200 शहरों में विस्तार कर दिया।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget