नेहरा ने की कोहली की आलोचना

ashish nehra

नई दिल्ली 

भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। पहले वनडे में हार का समाने करनेबाद, दूसरे वनडे में भी भारत को करारी हार झेलनी पड़ी। जिसके बाद कप्तान कोहली ने साफ किया कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी के लिए पूरी तरह तैयार नहीं हैं। 

 टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे वनडे इंटरनैशनल के दौरान कोहली के 'जल्दबाजी' में लिए फैसलों की ओर इशारा किया। नेहरा ने कहा कि कोहली ने गेंदबाजी परिवर्तन को लेकर बहुत जल्दबाजी की। उन्होंने कहा कि उनमें से कुछ फैसले इतनी जल्दबाजी में किए गए थे कि उनका कोई मतलब समझ नहीं आता। पंड्या ने अपने चार ओवरों में शतक बनाने वाले स्टीव स्मिथ का विकेट लिया, कोहली ने मयंक अग्रवाल से भी गेंदबाजी करवाई। नेहरा ने कहा, 'इस मैच में विराट कोहली ने दो ओवर मोहम्मद शमी से करवाए और फिर नवदीप सैनी को लेकर आ गए। मैं समझ सकता हूं कि वह शमी को दूसरे छोर से गेंदबाजी करवाना चाहते थे, लेकिन फिर आखिर उन्होंने जसप्रीत बुमराह को नई गेंद से दो ओवर क्यों करवाए'। उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि कोहली गेंदबाजी में जल्दी-जल्दी परिवर्तन कर रहे हैं। उनके पास सिर्फ पांच गेंदबाजी विकल्प हैं। भारत ने मयंक अग्रवाल और हार्दिक पंड्या का इस्तेमाल किया, यह मैदान पर ही लिया गया फैसला था। अगर चीजें सही जा रही होतीं तो आप इन दोनों को गेंदबाजी करते हुए नहीं देखते'। 

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'कोहली अपने फैसलों को लेकर जल्दबाजी दिखा रहे हैं। पहले वनडे में भी, जब कोहली का कैच छूटा, तो ऐसा लगा कि वह जल्दी में हैं। कोहली ने अपने कॅरियर में 350 रन कई बार हासिल किए हैं, यह उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है। पर ऐसा लगा कि हम 375 नहीं बल्कि 475 रन का पीछा कर रहे हैं'। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget