दुल्हन के इमरजेंसी किट में जरूर होनी चाहिए ये चीजें


होने वाली दुल्हन को काफी सारी तैयारियां करनी पड़ती हैं। कपड़ों से लेकर मेकअप और सारी जरूरी चीजों को इकट्ठा कर रखना काफी मुश्किल काम होता है। क्योंकिनए जगह पर किसी भी चीज की जरूरत पड़ सकती है। खासतौर पर कपड़ों और मेकअप से जुड़ी। क्योंकि दुल्हन के तौर पर काफी भारी एंब्रायडरी वाले कपड़े पहन ने पड़ते हैं। जैसे ब्लाउज ढीला लग रहा है या फिर चुनरी सिर पर नहीं टिक रही। मांगटीका लगाने में दिक्कत हो रही। ऐसे में जरूरी है किइन सबका समाधान अपने पास पहले से ही रखा जाए। जिससे कि किसी और पर आश्रित रहने की जरूरत ना पड़े। तो चलिए जानें एक दुल्हन के इमरजेंसी टिमें किन चीजों को रखना जरूरी होता है। 

 ट्रांसपैरेंट नेलपॉलिश 

दुल्हन को कुछजरूरी चीजें हमेशा अपने बैग में रखनी चाहिए। जिससे कि जरूरत पड़ने पर उसका सही से इस्तेमाल हो सके। जैसे ट्रांसपैरेट नेलपॉलिश, ये नाखूनों की खूबसूरती बढाने के साथ ही और भी कामआ सकती हैं। मसलन, जरी का धागा कहीं से बाहर निकल रहा है तो उसे लगाकर मोतियों को झडने से रोका जा सकता है। वहीं कोई स्टोन निकल गया कपड़े में से तो इसकी मदद से आसानी से चिपकाया जा सकता है। 

डबल साइडेड टेप 

डबल साइडेड टेप तो सबसे जरूरी चीज है जो हर लड़की को अपनी पर्स में रखनी चाहिए। ये किसी भी तरह की कपड़ेसे जुड़ी असहज स्थिति से बचाने के कामआ सकती है। अगर नई सैंडिल आपको उंगलियों में काट रही है तो इसे लगाकर काम चलाया जा सकता है। वहीं मांगटीका को अपनी जगह पर फिक्स रखने के लिए ये बहुत कारगर नुस्खा है। इससे ये अपनी जगह टिका रहेगा और आप जी भरकर नाच सकेंगी। 

क्यू टिप 

शादी के दिन दुल्हन कितनी भी खुश क्यों ना हो लेकिन भावना में बहकर रोना आ ही जाता है। ऐसे में मेकअप खराब होने के डर से आप खुलकर भावनाओं को जाहिर करने से खुद को ना रोकिए। साथ में क्यूटिप रखें जिसे हाथों पर लगाकर मेकअप खराब होने से रोका जा सकता है। आप चाहे तो इसमें मेकअप रिमूवर लगाकर इसे आईलाइनर और मस्कारा साफ करने के लिए भी बना सकती हैं। 

सेफ्टीपिंस 

दुल्हन बनीं है तो सिर के जूड़ेसे लेकर लहंगे की चुनरी में ढेर सारी सेफ्टी पिंस लगी होंगी। लेकिन इसके बावजूद कुछ एक्स्ट्रा सेफ्टीपिंस जरूर अपने पास रखें। ये कपड़े से लेकर कलीरे तक को संभालकर फिक्स करने के कामआ सकती है। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget