पेटीएम पेमेंट्स बैंक के पास सर्वश्रेष्ठ तकनीक

paytm payment bank

नई दिल्ली
 

भारत की घरेलू पेटीएम पेमेंट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पी पी बी एल), ने यूपीआय (UPI) लेनदेन की सफलता दर के मामले में एक बार फिर भारत के सभी प्रमुख बैंकों को पीछे छोड़ दिया है। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया (एनपीसीआई) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम पेमेंट्स बैंक में सभी यूपीआय रिमिटर बैंकों में 0.02% और सभी यूपीआय लाभार्थी बैंकों के बीच 0.04% की सबसे कम तकनीकी गिरावट है। अन्य सभी प्रमुख बैंकों में एक तरह से उच्च तकनीकी गिरावट दर लगभग 1% है। यह पेटीएम पेमेंट्स बैंक में इन-हाउस टेक्नोलॉजी-इन्फ्रास्ट्रक्चर की श्रेष्ठता की पुष्टि करता है और इसकी सफलता का प्रमुख कारण है।

जबकि अन्य बैंकों के लिए यूपीआय लेनदेन ज्यादातर थर्ड-पार्टी ऐप द्वारा संचालित होते हैं, पी पी बी एल देश का एकमात्र बैंक है जो अन्य बैंकों के विपरीत है। यह पेटीएम के इकोसिस्टम से यूपीआय लेनदेन को व्यवस्थित करता है, जबकि दूसरे बैंक थर्ड पार्टी ऐप पर निर्भर रहते हैं । पीपीबीएल के पास पहले से ही अपने मंच पर 100 मिलियन से अधिक यूपीआय हैंडल हैं और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर और यहाँ तक कि बड़े व्यापारियों में भी यूपीआय पेमेंट्स की वृद्धि को तेज कर रहा है ।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के एमडी और सीईओ सतीश गुप्ता ने कहा, “नवीनतम एनपीसीआई रिपोर्ट में हमारा प्रदर्शन उस कड़ी मेहनत का एक प्रमाण है जो टीम वैश्विक बैंकिंग अंतरिक्ष में सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी अवसंरचना प्रदान करने के लिए डालती है। जब हम देश भर में अपने ग्राहकों को नवीन उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करने के लिए एआई (AI ) और बिग डेटा का लाभ उठाने की बात करते हैं तो हम दूसरों से बहुत आगे हैं। हमारी तकनीक टीम जिन्हे व्यवसाय में अच्छा दिमाग है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget