बिनामेकअप अब पाइये गुलाबी गाल


चेहरे की बनावट चाहे जैसी हो लेकिन अगर उस पर दाग धब् बे पड़ें हों और चेहरे पर चमक ना हो तो खुद का कॉ न्फडन्टमानों कम हो जाता है। लड़कियां अपने गालों को गुलाबी बनाने के लिये ना जाने कितने तरह के ब्यूटी प्रोडक्टस का यूज़ करती हैं, जो किना सिर्फ उनके पैसे खर्च करवाता है ब ल्कधीरे धीरे चेहर की रंगत को भी खींच लेता है। हमारा चेहरा हमारी पहचान है और इसे खूबसूरत और आकर्षक बनाये रखने के लिए हम क्याकुछ नहीं करते हैं। हर लड़की कियह तमन् ना होती है किउसके गाल गुलाबी हों जिससे उसकी खूबसूरती में चार चाँद लग जायेंगे। गालों के सौन्दर्य, रंगत और कोमलता को बढ़ाना चाहते हैं तो गालों के लिए चुनें प्राकृतिक सौन्दर्यप्रसाधन, जो उनकी कुरदरती चमक में और वृद्धि करें। अगर आपको भी लगता है किआप ज्यादा समय तक के लिये ब्यूटी प्रोडक्टपर निर्भर नहीं रह सकती हैं तो आज ही से हमारे बताए गए घरेलूनुस्खों का इस्तेमाल करना शुरु कर दें।  

चुकंदर 

क़्या आप चाहती हैं किआपके गाल दिखने में लाल लगें तो चुकंदर चुकंदर से बेहतर कुछ नहीं। पहले 2 से 3 चुकंदर को उबाल कर मैश कर लें, फिर उसमें 3 चम्मच केओलिन पाउडर मिलाएं इसे आपने चहरे और गले में लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें फिर धो लें। 

मसूर की दाल और दूध का पेस्ट 

घर पर काफी असानी से मसूर की दाल उपलब्धहो जाती है। मसूर की दाल को 30 मिनट के लिए दूधमें भिगो दें फिर इसे पीस लें। अब इसमें केओलिन पाउडर मिलाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। 

बेसन, मलाई, चोकर और दही 

2-3 चम्मच बेसन लें इसमें एक चमम्चदूधकी क्रीम और एक-एक चम्मच गेहूं की भूसी और दही मिलाएं। फिर इसे चहरे पर 15 मिनट के लिए लगाये और धोलें। इससे आपके गाल नरम और मुलायम हो जाएंगे। 

खीरा 

अगर आपकी त् चा बेजान लगती है और आप उस पर से डेड स्कन हटाना चाहती हैं तो खीरे का गूदा लगाइये। खीरे के गूदे को चहरे पर लगाएं इससे आपकी त्वचा का रंग हल्काहोगा साथी ही डार्क सर्किल भी कम होजाएंगे। 

खीरे, नींबू, दूध शहद का पेस्ट

आप घर पर ही फेस पैक बना सकती हैं। इसके लिए आपको कसा हुआ खीरा, नींबू का रस (1/4 कप), शहद और दूध5-5 चम्मच मिला लें। फिर इसे 5-6 घंटेके लिए फ्रिज में रख दें। ठंडा होजाने पर इसे लगाये, और 15-20 मिनट के लिए छोड़दें। 

नींबू और दूध 

मालिश करने से आप त्वचा हमेशा जवान और स्वस्थरहती है। इसके लिए आपको 1/4 कप नींबू का रस और उसमें दूधमिला दें। फिर इससे चहरे पर मालिश करें। इससे आपके चहरे का ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छाहोगा। 

बादाम 

त्वचा में चमक के लिए नमी बहुत जरुरी है और इसे लिए आपको उसे रोज़ मॉइस्चराज़ करने की जरुरत है। थोड़ेसे बादाम को पीस लें फिर उसमें गुलाब की पंखुड़ीपीस लें अब इसमें पांच-पांच चम्मच पुदीना का रस और शहद मिलाएं अब इसे 5-6 दिनों फ्रिज में रख दें। फिर इसे रात में सोते वक़्तलगाएं। 

फेस की मसाज करें 

अपने गालों को चमक देने के लिये आप उन पर फेशियल मसाज भी कर सकती हैं। अपने गालों पर उंगलियों से हल् के हल् के मसाज करें जिससे ब्लड सर्कुलेशन अच् छा हो और गालों में एक नेचुरल ग् लो आए। 

एक्सरसाइज भी करें 

जिन लड़कियों के गाल गुलाबी होते हैं, उन्हें देख कर ही पता चल जाता है किउनकी हेल्थअच्छीहै। तो अगर आप अंदर से अच्छाफील नहीं कर रही हैं तो आपके गालों पर भी वह चमक नहीं आएगी। एक्सरसाइज करने से शरीर में खून का सर्कुलेशन होता है और शरीर की सारी जमा गंदगी बाहर निकलती है। इससे हमारे खून में ऑक़्सीजन और न्यूट्रियंट्सचेहरे तक पहुंचते हैं। यही नहीं एक् सरसाइज से स्कन का टोन भी निखरता है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget