जमुई में युवक को जिंदा जलाया

जमुई

श्वेतांबरों जैनों के तीर्थस्थल क्षत्रिय कुंड जाने वाले रास्ते में रविवार सुबह साढ़े 10 बजे एक युवक को कुछ लोगों ने जिंदा जला दिया। जमुई में कुंड स्थान से क्षत्रिय कुंड की ओर बढ़ते ही करीब दो किलोमीटर दूर मुख्य सड़क से करीब 20 फीट दूर झाड़ियों में कोयले का ढांचा बना हुआ जला शव मिला। घटनास्थल के पास मोपेड खड़ी मिली, जिसकी चाबी पर लिखे नंबर से मृतक की पहचान मोकामा निवासी के रूप में हुई है। युवक के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए जमुई पुलिस ने पटना के मोकामा थाने से संपर्क किया है, हालांकि भास्कर पड़ताल में सामने आ रहा है कि उसकी मोपेड पर बाइक का नंबर लगा है। मतलब, नंबर फर्जी है।

शव मिलने से इलाके में सनसनी

भीड़ वाली आबादी से दूर पहाड़ और जंगल के रास्ते में कुंड स्थान-क्षत्रिय कुंड के बीच 55 करोड़ की लागत से 25 किलोमीटर की सड़क बन रही है। कुंड स्थान से 15 किलोमीटर की सड़क लगभग बन चुकी है। इसी सड़क पर रविवार सुबह एक मोपेड और नीचे झाड़ियों के पास जला शव मिलने से सनसनी फैल गई। श्वेतांबर जैन परंपरा के अनुयायी क्षत्रिय कुंड को भगवान महावीर का जन्मस्थान मानते हैं। इस महीने की 13 तारीख को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हेलीकॉप्टर से क्षत्रिय कुंड आए थे। क्षत्रिय कुंड के रास्ते पर इस तरह से युवक को जिंदा जलाए जाने की घटना के कारण जमुई पुलिस के अधिकारियों का BPSC-PT परीक्षा से हटकर इसपर ध्यान चला गया।

कुछ ही दूर झारखंड बॉर्डर

पुलिस की प्राथमिक जांच में दो बातें सामने आ रही हैं- पहली यह कि मोपेड पर साउंड सिस्टम लगा है। जबतक पहचान नहीं हो जाती, पुलिस इस आधार पर युवक को फेरीवाला मान रही है। हालांकि, क्षत्रिय कुंड से 10 किलोमीटर आगे झारखंड सीमा होने के कारण इस बात की भी चर्चा है कि युवक शराब के धंधे से जुड़ा हो सकता है और इसी के धंधेबाजों ने भेद खुलने के डर से उसकी ऐसी हत्या कर दी हो।

 

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget