लंबे समय तक हेयर कलर टिकाने के ट्रिक


आजकल बालों में कलर लगाना फैशन बन गया है। फिर वो चाहे सफेद बालों को छुपाने के लिए लगाए या फिर खुद को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए। लेकिन बालों में कलर लगाने के बाद बहुत ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। नहीं तो उन पर खर्च किया सारा पैसा बेकार हो जाएगा। क्योंकि  बिना देखभाल के बालों का रंग जल्दी ही उड़ जाता है। अगर आप बालों के रंग को कुछ दिन टिकाना चाहते हैं तो घर के इन देसी नुस्खों को आजमाकर जरूर देखें। यहीं नहीं बालों का ये देसी नुस्खा दूसरी समस्याओं से भी निजात दिलाता है। बाल झडना, रूसी, और रूखेपन की समस्यासे भी छुटकारा मिल जाएगा। 


  •  आधा कप जैतून का तेल, दो चममच देसी घी, एक चम्मच ड्राई रोज मेरी लेकर इन तीनों को मिलाकर उबाल लें। पांच मिनट उबालने के बाद इसे छानकर अलग कर लें। जब ये थोड़ा ठंडा हो जाए तो बालों पर इससे मसाज करें। एक घंटा बाद इसे किसी माइल्ड शैंपू से धो दें। बालों में केमिकल से होने वाले डैमेज को ठीक करता है। 
  • दूसरा नुस्खाकेले से बना हुआ है। एक केला, दो चम्मच नारियल का तेल, एक अंडा। इन केले को मैश कर इसमें नारियल का तेल और अंडे को मिला लीजिए। फिर पेस्ट बनाकर बालों पर लगा लें। आधे घंटे बाद शैंपूसे बालों को धो लें ।
इन बातों का रखें ध्यान 

  • बालों को अगर कलर करवा रखा है तो सीधे धूप की हानिकारक किरणों से बचाने का प्रयास करें। वहीं दूसरे केमिकल वाले प्रोडक्ट जैसे हीटिंग, कर्लिग, क्रंपिग को कराने से बचना चाहिए। क्योंकि जरूरत से ज्यादा केमिकल बालों के कलर पर सीधा असर डालेगा और रंग हल्का पड़ने लगता है। 
  • वहीं अगर आप स्वीमिंग करने जाना चाहते हैं तो नारियल का तेल लगाना जरूर याद रखें। साथ ही बालों के रंग को लंबे समय तक बचाना है तो ऊपर लिखे नुस्खे को आजमाकर देखें। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget