बंद में बंद नहीं होंगी बेस्ट बसे

Best Bus

मुंबई

किसानों ने केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार आठ दिसंबर को भारत बंद का एलान किया किया है। बंद के दौरान मुंबई में बेस्ट की बसें, टैक्सी और रिक्शा आम दिनों की तरह चलते रहेंगे। इधर बंद को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है। मुंबई के टैक्सी यूनियन ने भारत बंद के समर्थन में हड़ताल का आह्वान नहीं किया है, जिसके कारण मुंबईकरों को किसी प्रकार के दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा और टैक्सी और ऑटो सामान्य रूप से चालू रहेंगे। इसके साथ ही बेस्ट की बसें भी रोजमर्रा की तरह सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। किसान आंदोलन को देश के कई राज्यों में समर्थन मिला है। गौरतलब है कि किसान नेताओं और केंद्र के बीच छठे दौर की अगली बैठक 9 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली है, जबकि किसान सितंबर में लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

संवेदनशील मार्गों पर एसटी बंद

भारत बंद को देखते हुए मंगलवार को संवेदनशील मार्गों पर एसटी का यातायात बंद रहेगा। प्रशासन ने सभी एसटी डिपो को आंदोलन की पृष्ठभूमि को देखते हुए उचित सावधानी बरतने का निर्देश दिया है। ये निर्देश राज्य के सभी विभागों के एसटी डिपो को जारी किए गए हैं। एसटी के स्थानीय प्रशासन को तय करना होगा कि उस मार्ग पर यातायात जारी रखना है या नहीं। इसके लिए उचित सावधानी बरतने के भी निर्देश हैं।

नवी मुंबई एपीएमसी बाजार बंद

हड़ताल में एपीएमसी के सभी बाजार शामिल होंगे। इस वजह से नवी मुंबई एपीएमसी में शामिल पांचों बाजार बंद रहेंगे। इसके अलावा नाशिक, पुणे, नगर, कोल्हापुर की बाजार समितियों भी बंद में शामिल होंगी। ऐसे में सब्जी-भाजी की किल्लत हो सकती है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget