विटामिन-ई कैप्सूल के इस्तेमाल करने का सही तरीका

Capsule

महिलाएं लंबे घने बालों और ग्लोइंग स्किन के लिए विटामिन ई कैप्सूल्सका इस्तेमाल करती हैं। विटामिन ई कोब्यूटी विटामिन भी कहते हैं। इसविटामिन का इस्तेमाल करने से चेहरे पर चमकबनी रहती हैं। विटामिन ई कैप्सूल कोकई तरहसे यूज किया जाता है। विटामिन-ई में पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट्सबालों और त्वचा के लिए बहुतही फायदेमंद होता है। लेकिन क्याआप जानते है विटामिन ई कैप्सूल का फायदा उसके इस्तेमाल करने के तरीके पर निर्भर करता है। आप इसका इस्तेमाल सही तरीके से करते हैं तोइससे इसका असर जल्दीदिखाई देता है। चलिए जानते हैं विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करने का सही तरीका । 

 ग्लोइंग स्किन के लिए विटामिन ई कैप्सूल

विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल स्किन पर आसानी से किया जा सकता है। विटामिन ई स्किन को ग्लोइंग बनाने के साथ साथ स्किन को ड्राई होने से बचाता है। विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल रोजरातको सोने से पहले नारियल तेल या फिर बादाम के तेल में मिक्सकरके चेहरे पर लगाएं। इससे आपके चेहरे पर ग्लोदेखने को मिलेगा। 

सनस्क्रीन की तरह विटामिन ई का यूज 

धूप में बाहर जाने से पहले आप विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे स्किन को सूरजकी किरणों से त्वचा को बचाया जा सकता है। रोज रोज आप विटामिन ई का इस्तेमाल ना करें जब तेज धूप हो तभी विटामिन ई का इस्तेमाल करें। 

लिपस्टिकसे पहले कैप्सूलका इस्तेमाल

सर्दियों में स्किन के साथ साथ लिप्सभी काफी ड्राई हो जाते है। ड्राई लिप्सपर मैट लिपस्टिक लगाने से लिप्स काफी ड्राई हो जाते हैं। मैट लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर विटामिन ई कैप्लूस लगाकर लिप्सकी मसाज करें इससे आप होठ मुलायम हो जाएंगे। 

डार्क सर्कल्स

डार्क सर्कल्स किसी भी महिला की खूबसूरती को खराब कर देते हैं। अगर आप डार्क सर्कल्ससे परेशान है तो रातको सोने से पहले आंखों के आस पास विटामिन ई ऑयल से मसाजकरें। ऐसा करने से डार्क सर्कल कम हो जाएंगे। 

बालों के लिए 

विटामिन ई ना केवल स्किन के लिए फायदेमंद है बल्कियह बालों के लिए भी काफी फायदेमंद है। बालों को घन बनाने के लिए विटामिन ई का इस्तेमाल किया जाता है। विटामिन का इस्तेमाल आप नारियल तेल में मिला कर सकते हैं। हेयर वॉश करने के एक दिन पहले बालों में नारियल तेल और विटामिन ई का कैप्सूल मिक्स बालों की अच्छेसे मसाज करें। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget