धोनी का जलवा बरकरार

आईसीसी ने दशक की बेस्ट वनडे व टी-20 टीम का बनाया कप्तान

Dhoni

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट की दुनिया में जो कामयाबी हासिल की है उसकी वजह से उन्हें शायद ही कभी भूला जा सकता है। धोनी ने इस साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन उनका जलवा अभी कायम है जिसका ताजा उदाहरण है आईसीसी द्वारा चुनी गई दशक की बेस्ट वनडे व टी-20 टीम। आईसीसी ने दशक की जो बेस्ट वनडे व टी-20 टीम का चयन किया है उसका कप्तान धोनी को ही बनाया है। वहीं दशक की बेस्ट टीम के कप्तान की जिम्मेदारी विराट कोहली को सौंपी गई है। 

आईसीसी ने जिस वनडे टीम का चयन किया है उसमें ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा व डेविड वार्नर हैं जबकि तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। इस टीम में चौथे नंबर के लिए एबी डिविलियर्स का चयन किया गया है जबकि पांचवें नंबर पर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को रखा गया है। धौनी को छठे क्रम पर रखा गया है और वो टीम के कप्तान साथ ही विकेटकीपर भी हैं। इसके अलावा टीम में बेन स्टोक्स बतौर ऑलराउंडर शामिल किए गए हैं जबकि तेज गेंदबाज के तौर पर मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट व लसिथ मलिंगा हैं। टीम में इमरान ताहिर स्पिनर के तौर पर चुने गए हैं। 

इस दशक की वनडे टीम

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, एम एस धोनी (कप्तान), बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर, लसिथ मलिंगा।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget