सोनिया की कुर्सी पर पवार की नजर!

Saharad Pawar

नई दिल्ली

महाराष्ट्र और देश की राजनीति के दिग्गज नेताओं में शुमार किए जाने वाले शरद पवार यूपीए अध्यक्ष पद के लिए सबसे मजबूत प्रत्याशी बनकर उभरे हैं। अगले महीने सोनिया गांधी के हटने के बाद वो यूपीए के अध्यक्ष चुने जा सकते हैं। फिलहाल राकांपा की तरफ मीडिया में चल रही इस खबर को निराधार बताया है। फिलहाल सूत्रों का मानना है शरद पवार अभी यूपीए में शामिल दलों का मन टटोल रहे हैं। सकारात्मक संकेत मिलने पर वह झट से हां कर देंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भी हो सकता है चुनाव

इसके अलावा कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए अगले साल के शुरुआती महीनों में चुनाव हो सकता है। इसका कारण ये है कि राहुल गांधी ने अध्यक्ष बनने को लेकर अपनी अनिच्छा जाहिर कर दी है। लोकसभा चुनाव के बाद राहुल के अध्यक्ष पद से हटने की वजह से सोनिया गांधी को एक बार फिर यह जिम्मेदारी संभालनी पड़ी थी। लेकिन बीते महीनों के दौरान कांग्रेस में टॉप लीडरशिप को लेकर सवाल भी खड़े किए गए हैं।

पूरी तरह होगा सोनिया का रिटायरमेंट

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बार सोनिया गांधी का रिटायरमेंट पूरी तरह से होगा। पिछली बार वो कांग्रेस अध्यक्ष पद से तो हट गई थीं, लेकिन यूपीए अध्यक्ष पद पर बनी हुई थीं। इस वजह से जल्द ही कांग्रेस और यूपीए दोनों के ही अध्यक्ष चुने जाएंगे।

यूपीए अध्यक्ष पद के लिए कद्दावर नेता की तलाश

यूपीए अध्यक्ष पद को लेकर एक ऐसे नेता की तलाश की जा रही है जो कद्दावर हो, साथ ही दूसरी पार्टियों के साथ तालमेल बिठाने में कुशल हो ऐसे में किसी ऐसे नेता की तलाश है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देने में पूरी तरह सक्षम हो।

सूत्रों का कहना है कि पवार का नाम इसके लिए सबसे मजबूत है। इस मराठा नेता के तकरीबन सभी पार्टियों के साथ बेहतर संबंध हैं।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget