दूसरी लहर को मात देने के लिए सुविधाओं पर जोर: ठाकरे

ठाणे में किया कोविड हेल्थ सेंटर का लोकार्पण


ठाणे

ठाणे महापालिका क्षेत्र एवं परिसर के कोरोना बाधित नागरिकों को तत्काल औषधोपचार व चिकित्सक सेवा उपलब्ध हो सके, इस दृष्टि से घोडबंदर परिसर के बोरिवडे में ठाणे महानगरपालिका और जी एंटरटेन्टमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में अत्याधुनिक सुविधायुक्त निर्माण किए गए कोविड हेल्थ सेंटर का वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों ऑनलाईन पद्धति से लोकार्पण किया गया।

इस अवसर पर नगरविकास, सार्वजनिक निर्माण कार्य (सार्वजनिक उपक्रम) मंत्री तथा ठाणे जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे, महापौर नरेश गणपत म्हस्के, स्थायी समिति के सभापति संजय भोईर, महापालिका आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा उपस्थित थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश में कोरोना कि दूसरी लहर आने की संभावना है। इसके मुकाबले के लिए संपूर्ण शासकीय यंत्रणा कोरोना सक्रिय है। प्रत्येक नागरिक ने 'मेरा परिवार -मेरी जिम्मेदारी' से आचरण रखने पर और सरकार की सूचनाओं को पालन करने पर कोरोना की दूसरी लहर से मुकाबला करना भी सहज संभव होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने हर किसी से सावधानी बरतने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि संपूर्ण प्रशासन के परिश्रम को जनता ने साथ दिया, सहयोग किया जिससे हम कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रण में लाना संभव हुआ। सरकार ने आपकी जिम्मेदारी ली है, लेकिन आप सिर्फ सावधानी बरतें, ताकि कोरोना को हराना संभव होगा। इस संकट के दिनों में युद्ध स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध की गई है। संभावित दूसरी लहर पर मात करने के लिए सुविधाएं बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। नागरिकों को भी अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रयासरत है। कोविड के बाद पोस्ट कोविड भी परेशानी का मुद्दा होगा, इस बात को ध्यान में रखते हुए उस दृष्टि से भी प्रयास किए जा रहे है।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि ठाणे जिले में प्रभावी रूप से स्वास्थ्य यंत्रणा कार्यरत की गई है, जिससे एक भी मरीज स्वास्थ्य सुविधा से वंचित नहीं रहेगा। ठाणे महापालिका की ओर से कोरोना की संभावित दूसरी लहर के मद्देनजर कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए जिन बुनियादी सुविधाओं की आवश्यकता है, वह सभी सुविधा अद्ययावत रूप से उपलब्ध की गई है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget