टेलीकॉम उपकरण बनाने का हब बनेगा भारत : मोदी

5जी टेक्नोलॉजी के लिए मिलकर करना होगा काम

Modi

नई दिल्ली 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इवेंट के उद्घाटन सत्र को वर्चुअली संबोधत किया है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश में 5 जी तकनीक को समय पर लांच किया जाएगा। इसके अलावा डिजिटल मिशन के तहत भारत के हर गांव और शहर को डिजिटल किया जा रहा है। तीन दिन तक चलने वाला यह आयोजन इस बार कोरोना की वजह से वर्चुअल ही आयोजित किया जा रहा है यह आयोजन आठ से दस दिसंबर 2020 तक चलेगा। 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि 'बेहतर स्वास्थ्य सेवा, बेहतर शिक्षा, हमारे किसानों के लिए बेहतर जानकारी और अवसर, छोटे व्यवसायों के लिए बेहतर बाजार तक पहुंच कुछ ऐसे लक्ष्य हैं जिनकी ओर हम आगामी प्रौद्योगिकी क्रांति के दम पर मिलकर काम कर सकते हैं।' 

समय पर लाई जाएगी 5जी टेक्नोलॉजी 

पीएम मोदी ने कहा कि भारत को जल्द ही दूरसंचार उपकरण, विकास और विनिर्माण और डिजाइन बनाने का केंद्र बनाने के लिए काम करेंगे। इसके अलावा लाखों भारतीयों को सशक्त बनाने के लिए समय पर 5जी टेक्नोलॉजी को लेकर आया जाएगा। 

महामारी में टेक्नोलॉजी ने दिया साथ 

महामारी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस संकट में भी लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिग और टेक्नोलॉजी के जरिए दूर रहकर भी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। एक स्टूडेंट अपने घर बैठकर पढ़ाई करने में सक्षम है। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget