ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ी पंड्या-जडेजा की पारी


ओवल 

हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा और विराट कोहली की हाफ सेंचुरी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने कैनबरा में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में 13 रन से हरा दिया। सीरीज में पहली बार टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 5 विकेट पर 302 रन का स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम तीन गेंद बाकी रहते 289 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन और टी. नटराजन व जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। वहीं कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने एक-एक सफलता हासिल की। 

जसप्रीत बुमराह का मैच जिताऊ विकेट 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान आरोन फिंच ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और 82 गेंद पर 75 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। इस बीच रनगति का दबाव भी लगातार बढ़ता गया। ऐसे वक्त पर लग रहा था कि भारत आसानी से जीत हासिल कर लेगा। लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर कंगारू टीम को मुश्किल से निकालने का जिम्मा उठाया। उन्होंने 38 गेंद पर तीन च ौ क  ा े ं और चार छक्कों की मदद से 59 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया क  ो मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया थ ा । जसप्रीत बुमराह की सटीक यॉर्कर ने मैक्सवेल की पारी का अंत किया और भारत को मैच में वापसी करवाई। 

कैप्टन आरोन फिंच की फिफ्टी 

भारत की ओर से मिले 303 रन के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन आरोन फिंच (75) ने अपने करियर की 29वीं फिफ्टी 61 गेंदों पर पूरी की। उन्होंने रविंद्र जडेजा के पारी के 18वें ओवर की चौथी गेंद पर शानदार सिक्स लगाया और निजी स्कोर 55 रन पहुंचा दिया। उन्हें जडेजा ने ही शिकार बनाया और शिखर धवन के हाथों कैच करा दिया। फिंच ने 82 गेंदो पर 75 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 3 छक्के जड़े। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget