भाजपा के चक्रव्यूह में घिरीं ममता


कोलकाता 

अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनजी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भाजपा ने अपने अभियान में युद्ध स्तर पर तेजी लाते हुए केंद्रीय मंत्रियों, एक उप-मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय नेताओं को विभिन्न मोर्चों पर तैनात किया है और उन्हें छह से सात संसदीय क्षेत्रोंकी जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी सूत्रोंसे मिली जानकारी के मुताकि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस हफ्तेके अंत में राज्यका दौरा करेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्रिपरिषद के उनके सहयोगी गजेंद्र सिंह शेखावत, संजीव बालियान, प्रह्लाद पटेल, अर्जुन मुंडा और मनसुखभाई मांडविया अगले कुछ दिनों के भीतर प्रदेश का दौरा करेंगे ।

दीदी को 24 घंटे में तीन झटके

गुरुवार को ममता बनजीके तीन सहयोगियों ने उन्हें अलविदा कह दिया। पार्टी के प्रभावशाली नेता शुभेंदु अकिरीने पार्टी छोड़ी तो साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के अध्यक्ष दीप्तांशु चौधरीने मुख्यमंत्री ममता बनजीको अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके अलावा विधायक जितेंद्र तिवारीने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जितेंद्र तिवारीका आरोप है कि पार्टी की सदस्यता और आसनसोल के महापौर पद से इस्तीफे के तुरंत बाद पनडाबेश्वर में उनके दफ्तर पर कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की। उन्होंने टीएमसीके पश्चिम बर्द्धमान जिला अध्यक्ष का पद भी त्याग दिया है। उन्होंने पार्टी के राज्य प्रमुख सुब्रत बख्शीको लेटर भी भेजा है।

शाह के दौरे को लेकर खास तैयारी

अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने पश्चिम बंगाल पुलिस प्रमुखको स्थानीय पुलिस से सहयोग की मांग की है। सीआरपीएफ ने स्थानीय पुलिस प्रमुखको इस बारे में खत लिखा है। दरअसल, कुछ दिनों पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डाने पश्चिम बंगाल का दौरा किया था। इस दौरान नड्डापर हमला हुआ था। नड्डापर हुए हमले के बाद सीआरपीएफ ने स्थानीय पुलिस ने सहयोग की मांग की है। 19 दिसंबर को अमित शाह बंगाल दौरे पर होंगे तो ममता बनजी के कई सहयोगी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इसमें शुभेंदु अकिरी, विधायक जितेंद्र तिवारी के अलावा कई अन्यविधायक और टीएमसी के पदाकिरी भाजपा का हाथ थाम सकते हैं। ऐसे हालात में प्रदेश में तनाव की स्थिति पैदा होने की संभावना को देखते हुए पुलिस सहयोग की अपील की है।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget