साइको किलर गिरफ्तार

अबतक कर चुका है 20 मर्डर, पिता के हत्यारे को मारी थी 32 गोलियां

पटना

अपराध की दुनिया में साइको किलर के नाम से कुख्यात पटना के अविनाश श्रीवास्तव को एक बार फिर वैशाली की स्पेशल गठित टीम, डिस्ट्रिक्ट इंटेलीजेंस यूनिट (डीआईयू) और महनार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथ पुलिस ने पटना के फुलवारीशरीफ के रहने वाले स्मैक तस्कर अल्तमस को भी पकड़ा गया है। 

20 से अधिक लोगों की हत्या का आरोपित रह चुका साइको किलर राजद के पूर्व एमएलसी ललन श्रीवास्तव का बेटा है। इनकी गिरफ्तारी महनार इलाके से की गई है। दोनों के कब्जे से पुलिस ने लगभग 20 किलो गांजा बरामद किया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को शुक्रवार को ही हाजीपुर मंडलकारा भेज दिया।

एसपी मनीष कुमार ने बताया कि महनार थाना क्षेत्र से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें अविनाश श्रीवास्तव और पटना के फुलवारीशरीफ का रहने वाला अल्तमस शामिल हैं। दोनों का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कोई बड़ा अपराधी भारी मात्रा में गांजा के साथ आने वाला है। सूचना के बाद स्पेशल टीम का गठन किया गया। टीम दोनों आरोपितों को धर दबोचने में कामयाब रही। पकड़े जाने के बाद अविनाश की पहचान होने पर पुलिस टीम चौंक गई, क्योंकि अपराध जगत में यह साइको किलर, सीरियल किलर आदि नामों से चर्चित है।

 पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया कुख्यात अविनाश पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र स्थित एमआईजी कॉलोनी के रोड नंबर-30 का रहनेवाला है। वह बिहार में करीब 20 से अधिक हत्याओं का आरोपित है। बीते 26 सितंबर 2020 को पटना पुलिस ने उसे रक्सौल से गिरफ्तार किया था। कुछ दिन पूर्व जमानत पर जेल से छूटते ही वह फिर अपराध करने लगा। 

 पुलिस के मुताबिक अविनाश दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया से एमसीए है। इन्फोसिस कंपनी में वह 40 हजार रुपये प्रतिमाह के वेतन पर नौकरी भी कर चुका है। वर्ष 2002 में हाजीपुर में उसके पिता एवं तत्कालीन एमएलएसी ललन श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पिता की हत्या का बदला लेने के लिए ही उसने हथियार उठा लिया। वर्ष 2003 में अविनाश ने अपने पिता के हत्यारोपित मोइन खां उर्फ पप्पू खां को हाजीपुर में गोली मारकर हत्या कर दी। उसे 32 गोली मारी थी। हत्या के बाद वह लाश के पास करीब तीन घंटे तक बैठा रहा। इसके बाद उसने अपने पिता के हत्यारों को चुनचुन कर मारा। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget