ममता के किले में शाह की सेंध

टीएमसी के बागी शुभेंदु के साथ दस विधायक भाजपा में शामिल


कोलकाता

बंगाल दौरे पर गए अमित शाह शनिवार को मिदनापुर पहुंचे। यहां उनकी रैली के दौरान TMC छोड़ चुके और ममता के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया। सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायकों ने भी भाजपा ज्वाइन किया। इनमें पांच विधायक तृणमूल कांग्रेस के हैं। इस पर शाह ने कहा कि चुनाव आते-आते दीदी (ममता बनर्जी) अकेली रह जाएंगी। शुभेंदु अधिकारी विधायकी छोड़ चुके हैं, हालांकि उनका इस्तीफा अब तक मंजूर नहीं हुआ है।

पिछले कई दिनों से यह कयास लगाए जा रहे थे कि शुभेंदु के टीएमसी का साथ छोड़ने के बाद बीजेपी का हाथ थामेंगे। शुभेंदु अधिकारी के साथ अलग-अलग दलों के कुल 72 नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। शुभेंदु अधिकारी के अलावा पूर्वी बर्द्धमान से टीएमसी सांसद सुनील मंडल ने भी भाजपा का दामन थामा। 

अमित शाह ने मिदनापुर की रैली में बताया कि आज पश्चिम बंगाल में हमारे साथ एक एमपी, नौ एमएलए, एक एक्स निस्टर, एक एमओएस, 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष जुड़े हैं। पश्चिम बंगाल में शुभेंदु अधिकारी को पार्टीमें शामिल करवाना इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि अभी तक किसी भी नेता को दिल्लीके भाजपा मुख्यालय में पार्टीकी सदस्यता दिलवाई जाती थी लेनि इस बार यह काम पश्चिम बंगाल में किया जा रहा है और इसकी जिम्मेदारी खुद अमित शाह ने उठाई है। यानी ममता के गढ़ में उनको भाजपा की तरफ से सीधे तौर पर चुनौती दी गई है। 

जो नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं उनमें 10 विधायक, एक सांसद और एक पूर्व सांसद हैं। विधायकों में शुभेंदु अधिकारी, तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पंजा, शीलभद्र दत्ता, दीपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, श्यामपदा मुखर्जी, शिश्वजीत कुंडू और बंसारी मैती शामिल हैं। शाह ने कहा कि दीदी कहती है किभाजपा दलबदल कराती है। दीदी मैं आपको याद कराने आया हूं किआपकी मूल पार्टी कौन सी है- तृणमूल कांग्रेस थी क्या? 

 जब आपने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल बनाई तब वो दल बदल नहीं था? चुनावआते आते ममता बनर्जी अकेलीरह जाएंगी। ममता बनर्जीने मां, माटी, मानुष को तोलाबाजी, भतीजाबाद और भ्रष्टाचार में बदला। केंद्र जो किसानों को पैसा दे रहीहै, वह बंगाल में किसानों को क्यों नहीं मिलने दिया जा रहा है। जब तक ममता बनर्जी रहेंगी गरीबों को आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिलेगा। कुछ बड़बोले नेताओं ने कहा कि बंगाल में तृणमूल को कोई हरा नहीं सकता। मैं उनको याद कराना चाहता हूं कि संसद के चुनावके अंदर कहते थे कि भाजपा का खाता नहीं खुलेगा। हमारे दिलीप घोष कीअध्यक्षता और मोदीजीके नेतृत्वमें 18 सीटें भाजपा ने जीतीहैं।जब विधानसभा चुनावका परिणाम आए तो देख लेना इस बार 200 सीटों से ज्यादा भाजपा की सरकार बने गी। आपने वादा किया था बंगाल के विकास का। बंगाल का तो विकास नहीं हुआ यहां टोलबाजी बढ़ गई। आपने वादा किया था भ्रष्टाचार हटाने का, मोदीजीने तूफान के लिए जो पैसा भेजा था टीएमसीके गुंडों को दे दिया। मोदीजीने गरीबों के लिए जो राशन भेजा वह टीएमसीके गुंडे चपतकर गए। कोर्ट को सीएजी जांच का आदेश देना पड़ा। ममता बनर्जी आपको शर्म आनी चाहिए।  


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget