मुफ्त जमीन लेने दौड़ पड़े सैकड़ों लोग

मुंबई

विक्रोली इलाके में गरीबों को मुफ्त जमीन देने की अफवाह फैलने के बाद कई लोग एक खाली सरकारी भूखंड के समीप इकठ्ठा हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि नगर निकाय के अधिकारियों और पुलिस ने उन्हें वहां से हटाया, लेकिन वे अब भी मुफ्त जमीन पाने की आस में आस-पास रुके हुए हैं।

शहर और समीप के ठाणे एवं नवी मुंबई की महिलाओं और बच्चों समेत 500 से अधिक लोग पिछले 20 दिनों से विक्रोली के टैगोर नगर में जेवीएलआर लिंक रोड पर कई एकड़ में फैले सरकारी भूखंड पर इकठ्ठा हैं। विक्रोली थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने बांस, कपड़े और अन्य सामग्री से अपने अपने लिए 300-400 वर्ग फुट के भूखंड भी बनाने लगे।

अधिकारी ने बताया कि दरअसल अफवाह फैली थी कि सरकार मुफ्त जमीन दे रही है। ऐसी भी अफवाह फैली कि एक धनी व्यक्ति की बेटी हाल ही में गुजर गए अपने पिता की याद में गरीबों को मुफ्त जमीन दे रही है। उन्होंने बताया कि लेकिन जब बीएमसी, पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को इस बारे में पता चला, तब वे वहां गए और उन्होंने शनिवार एवं रविवार को इन लोगों तथा उनके सामानों को हटाया। अधिकारी का कहना है कि पिछले 20 दिनों में बीएमसी तीन बार लोगों को उस जगह से हटा चुकी है, लेकिन वे जाने को तैयार नहीं है और जमीन से लगी सड़क पर जमा हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस उनमें से कुछ लोगों को थाने लेकर भी आयी और उन्हें चेतावनी दी, लेकिन वे अब भी नहीं सुन रहे हैं।

अधिकारी के अनुसार विक्रोली पुलिस को अबतक बीएमसी, जिलाधिकारी या महाराष्ट्र आवास एवं क्षेत्र विकास प्राधिकरण से कोई शिकायत नहीं मिली है, इसलिए किसी के खिलाफ कोई मामला नहीं दर्ज किया गया है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget