विधान परिषद चुनाव में महाविकास आघाड़ी की जीत

छह सीटों में से चार पर सत्तापक्ष ने किया कब्जा


मुंबई

राज्य में शिक्षक, स्नातक और स्थानीय निकाय सहित कुल छह विधान परिषद सीटों के लिए हुए चुनाव के नतीजे शुक्रवार को घोषित कर दिए गए। इसमें महाविकास आघाड़ी सरकार को बड़ी जीत मिली है। छह सीटों के लिए हुए चुनाव में चार सीटों पर महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज किया है, जबकि भाजपा और निर्दलीय के खाते में एक-एक सीट आई है। जबकि सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना के एकमात्र उम्मीदवार की बुरी तरह हार हुई है। पिछले पांच से अधिक दशक से भाजपा के कब्जे में रही नागपुर स्नातक सीट पर इस बार भाजपा को करारी हार मिली है। इसके अलावा पुणे में करीब बीस वर्षो से जिस सीट पर भाजपा जीतती आ रही थी, इस बार उस पर भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। पुणे में राकांपा के उम्मीदवार को जीत मिली है। बैलेट पेपर पर हुए चुनाव में भाजपा ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारा थे और एक सीट पर निर्दलीय को समर्थन किया था। वहीं महाविकास आघाडी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें राकांपा और कांग्रेस ने दो-दो सीटों पर तथा शिवसेना ने एक सीट पर उम्मीदवार को उतारा था। चुनाव के आए नतीजों के हिसाब से कांग्रेस और राकांपा का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा है।

शिवसेना को करना चाहिए आत्मचिंतन : फड़नवीस

राज्य के छह विधान परिषद के हुए चुनाव में भाजपा को महाविकास आघाड़ी से मिली हार पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि चुनाव में महाविकास आघाड़ी से लड़ने के लिए कहां कमी रह गई, इस पर हम जरूर विचार करेंगे, लेकिन इस पूरे चुनाव में शिवसेना को क्या मिला इस पर शिवसेना को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि तीनों दलों के साथ आने के कारण हमें ग्राउंड की सच्चाई का पता नहीं चला। लेकिन शिवसेना को कुछ भी नहीं मिला। उनका कोई भी उम्मीदवार नहीं जीता है। तीनों दलों के एक साथ आने के बाद अगर शिवसेना एक भी सीट नहीं जीती तो उसे आत्मनिरीक्षण करना चाहिए।

विपक्ष से जनता नाराज: अजित पवार

राज्य में हुए 6 विधानपरिषद सीटों के लिए चुनाव में राकांपा को मिली भारी जीत से उत्साहित राज्य के उपमुख्यमंत्री और राकांपा के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा और कहा कि इस परिणाम ने विपक्ष को बड़ा झटका दिया है। चुनाव में विपक्ष के दिग्गज नेताओं ने प्रचार किया था, लेकिन नतीजा क्या आया, यह सभी के सामने है, इसलिए विपक्ष को समझना चाहिए कि जनता उनसे कितनी नाराज है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की हवा निकल चुकी है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget