भारतीय गेंदबाजों का दबदबा

191 रन पर ऑस्ट्रेलिया को किया ढेर 


एडिलेड

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट की पहली पारी में 191 रन पर ऑलआउट किया। भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए थे। इस आधार पर टीम इंडिया ने 53 रन की बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान टिम पेन ने 99 बॉल पर सबसे ज्यादा 73 रन की नाबाद पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर की 8वीं फिफ्टी रही। वहीं, मार्नस लाबुशाने ने 119 बॉल पर 47 रन बनाए। टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए, जबकि उमेश यादव को 3 और जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट मिले।

बुमराह ने दोनों ऑस्ट्रेलियाई ओपनर को पवेलियन भेजा

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने 29 रन पर दो विकेट गंवा दिए। जसप्रीत बुमराह ने दोनों ओपनर को पवेलियन भेजा। पहले ओपनर मैथ्यू वेड और जो बर्न्स को LBW किया। दोनों बल्लेबाज 8-8 रन ही बना सके।

अश्विन ने ढहाया ऑस्ट्रेलिया का मिडिल ऑर्डर

अश्विन ने 3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिडिल ऑर्डर को झटका दिया। उन्होंने डेब्यू टेस्ट खेल रहे कैमरून ग्रीन को 11 रन पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। अश्विन की बॉल पर स्टीव स्मिथ (1) का कैच विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने लिया। इसके बाद ट्रेविस हेड को 7 रन पर आउट किया। अश्विन ने अपनी ही बॉल पर ट्रेविस का कैच लिया।

एक ही ओवर में उमेश ने 3 विकेट लिए

उमेश यादव ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बड़े झटके दिए। पारी के 54वें ओवर की तीसरी बॉल पर उमेश ने मार्नस लाबुशाने को 47 रन पर LBW किया। ओवर की आखिरी बॉल पर पैट कमिंस को बिना खाता खोले अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया।

लाबुशाने को दो जीवनदान मिले

ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन मार्नस लाबुशाने को 2 जीवनदान मिले। पहली पारी के 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर जसप्रीत बुमराह ने बाउंड्री पर उनका कैच छोड़ा। यह मोहम्मद शमी का ओवर था। तब लाबुशाने 12 रन बनाकर खेल रहे थे। फिर 23वें ओवर की चौथी बॉल पर पृथ्वी शॉ ने आसान कैच छोड़ा। लाबुशाने 21 रन पर थे। ओवर बुमराह का था।

दूसरे दिन 25 बॉल ही खेल सकी टीम इंडिया

भारतीय टीम मैच के दूसरे दिन सिर्फ 25 बॉल ही खेल सकी। पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट लिए। सबसे पहले अश्विन पवेलियन लौटे। उन्हें तेज गेंदबाज कमिंस ने विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच कराया। साहा भी स्टार्क की बॉल पर टिम पेन को कैच थमा बैठे। इसके बाद स्टार्क की बॉल पर उमेश यादव (6) का कैच मैथ्यू वेड ने लिया। आखिर में मोहम्मद शमी बिना खाता खोले कमिंस की बॉल पर ट्रेविस हेड के हाथों कैच आउट हुए।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget