सोनिया के सामने राहुल... राहुल!

 कांग्रेस की बैठक में नेताओं की मांग   राहुल एकबार फिर से संभालें पार्टी की कमान


नई दिल्ली

कांग्रेस में नेतृत्वको लेकर अंदरूनी कलह के बीच नए अध्यक्ष को चुनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठनेताओं की बैठक हुई जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गंाधी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यएवं अन्यपदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में मौजूद नेताओं ने अपनी बातें रखीं। 

सूत्रोंने बताया किबैठक में पार्टीके लगभग सभी नेताओं ने राहुल से गुजाशि की किवह एक बार फिर से पार्टीकी कमान संभालें। इस पर राहुल ने कहा किपार्टीअध्यक्ष को चुने जाने का फैसला चुनाव प्रक्रिया पर छोड़देना चाहिए। 

बैठक में राहुल गांधी ने कहा किकांग्रेस पार्टीभाजपा की तरह नहीं है। यहां हर व्यक्तिका सम्मान है। आपमें से कई मेरे पिता के सहयोगी रहे हैं। मैं सबके योगदान और अनुभव की सराहना और सम्मान करता हूं। युवाओं के जोश और वरिष्ठों के अनुभव से ही पार्टीआगे बढ़ेगी। यहां लड़ाई युवा बनामबुजुर्गकी नहीं है।

सूत्रोंकी मानें तो राहुल को कमान सौंपे जानें की वकालत करने वाले नेताओं में कई ऐसे वरिष्ठनेता भी शामिल थे निने सक्रिय नेतृत्वऔर व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग करते हुए बीते नि एक पत्रलिखा था। लेिकन असंतुष्टों ने में से कई नेता कहते हैं िक राहुल ने कोई बात नहीं की है। 

महाराष्ट्रके पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने बताया कि पार्टीको कैसे मजबूत किया जाए, इसे लेकर यह पहली बैठक थी। शिमला और पंचमढ़ीकी तर्जपर कॉन्क्लेव होगा। उन्होंने कहा, ‘हमने पार्टीके भविष्यको लेकर चर्चा की। 


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget