अमित चंदोले को ईडी की हिरासत

बंबई हाईकोर्ट का अहम फैसला

amit chandole

मुंबई

टॉप्स सुरक्षा कंपनी में वित्तीय गड़बड़ी के एक मामले में गिरफ्तार किए गए अमित चंदोले को बंबई हाईकोर्ट ने एक बार फिर से ईडी की हिरासत में भेज दिया है। इस संबंध में ईडी द्वारा दायर याचिका को स्वीकार करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने चंदोले को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश को रद्द कर दिया। उन्होंने मुंबई सत्र न्यायालय को मामले की तुरंत सुनवाई करने और नए सिरे से आदेश जारी करने का निर्देश दिया।

मुंबई सत्र न्यायालय की विशेष पीएमएलए अदालत में आयोजित एक सुनवाई में अमित चंदोले ने उन्हें 9 दिसंबर तक ईडी की हिरासत में रखने का निर्देश दिया। ईडी द्वारा हिरासत में लिए गए अमित चंदोले अपनी जांच पूरी नहीं कर पाए, क्योंकि उन्हें केवल तीन दिनों के लिए हिरासत में भेजा गया था। मामले में आगे की पूछताछ तब तक नहीं की जाएगी, जब तक कि उनकी जांच पूरी नहीं हो जाती। यह दावा करते हुए ईडी ने सत्र न्यायालय के निर्णय को बंबई उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। न्यायमूर्ति पृथ्वीराज चव्हाण के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। चंदोले को ईडी ने 25 नवंबर को गिरफ्तार किया था। पहले रिमांड में उन्हें 29 नवंबर तक ईडी की हिरासत में दिया गया था। दूसरी सुनवाई में अदालत ने उसकी पुलिस रिमांड बढ़ाने से इंकार कर दिया और चंदोले को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ईडीआईसी के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने दलील दी कि हवाला मामले की जांच की जा रही है इसलिए आरोपियों के और रिमांड की आवश्यकता है।

ईडी और मुंबई पुलिस आमने-सामने!

टॉप्स सिक्योरिटी के पूर्व उपाध्यक्ष रमेश अय्यर के खिलाफ वित्तीय अपराध शाखा में वित्तीय धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज कराई गई है। गौरतलब हो कि रमेश अय्यर की शिकायत के बाद ईडी ने शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग सरनाईक को टॉप्स सिक्योरिटी मामले में छापेमारी की थी। अब टॉप्स सिक्योरिटी के मालिक राहुल नंदा ने रमेश अय्यर और पंघाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 14 सितंबर को राहुल दीवान ने खार पुलिस स्टेशन में दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के बाद खार पुलिस ने मामला दर्ज किया और आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दिया।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget