ताजनगरी को मिली मेट्रो रेल की सौग

Agra Metro

आगरा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार दोपहर 12.20 बजे दिल्ली से बटन दबाकर आगरा-मेट्रो का वर्चुअल शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम ने रीयल एस्टेट के लिए बने कानून रेरा का उदाहरण देते हुए कहा कि इससे मध्यम वर्ग को घर तेजी से मिलने शुरु हुए। आज भी शहरों में यह समस्या है कि कुछ लोगों को किराए तक के लिए घर मुश्किल से मिलते हैं, जबकि बड़ी संख्या में घर खाली हैं। इसे दूर करने के लिए भी कानून बनाकर राज्यों को दिया गया है। पीएम ने कहा कि लोकल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए देश को वोकल होना चाहिए। 

ताज जैसे पर्यटन स्थलों के आस पास पब्लिक ट्रांसपोर्ट और अन्य सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। इसमें रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेट्रो के सिर्फ नेटवर्क का विस्तार नहीं हो रहा है, बल्कि कोच भी देश में ही बन रहे हैं। सिग्नल सिस्टम पूरी तरह देश में ही बने, इसके भी इंतजाम किए जा रहे हैं। मेट्रो निर्माण में देश आत्मनिर्भर बन रहा है। आगरा में मेट्रो शुरु हो जाने से सैंकड़ों साल की प्राचीनता रखने वाला यह शहर इक्कीसवीं सदी केसाथ कदमताल करेगा। आज 27 शहरों में मेट्रो का काम चल रहा है। पीएम ने कहा कि दिल्ली से मेरठ तक रैपिड रेल शुरु होने और जेवर में एयरपोर्ट बन जाने से पश्चिमी यूपी की तस्वीर बदल जाएगी। 

देश का पहला 14 लेन का एक्सप्रेस वे भी दिल्ली-मेरठ केबीच बनेगा। आत्मनिर्भर बनने के लिए इस क्षेत्र के पास सभी जरूरी चीजें हैं, भूमि उपजाऊ है, किसान परिश्रमी हैं और उनकेपास पशुधन भी है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget