इमरान सरकार का लॉकडाउन फेल

लाहौर जलसे में उमड़ी भारी भीड़, विपक्ष खोलेगा मोर्चा

 


लाहौर

सर्दी के मौसम और कोरोना वायरस, दोनों की चिंता किए बगैर पाकिस्तान डेमोक्रैटिक मूवमेंट के लाहौर जलसे के लिए भारी भीड़ जुटी है। इस विशाल रैली का आयोजन पाकिस्तान मुस्लिम लीग   ने किया है। लाहौर के मीनार-ए-पाकिस्तान मौदान में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करने के लिए ढऊट चीफ मौलाना फजलुर रहमान, ढटछ-ठ की उपाध्यक्ष मरयम नवाज और ढढढ के चेयरमैन बिलावन भुट्टो जरदारी पहुंच चुके हैं। 

रैली शुरू होने के घंटों पहले से भीड़ मैदान में जुटने लगी और नारेबाजी की जाने लगी। बड़े से मंच पर नेताओं के बैठने की तैयारी की गई है और बम निरोधक दस्ता कार्यक्रमस्थल का जायजा ले चुका है।

सरकार कर रही रोकने की कोशिश

वहीं इमरान खान विपक्ष की इस रैली को रोकने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। पाकिस्तान सरकार ने रैली स्थल के पास कोरोना वायरस स्मार्ट लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। ऐसे में इसे तोड़ने वालों को पकड़कर जेल में डाला जा सकता है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यह लॉकडाउन रविवार सुबह से 25 दिसंबर तक जारी रहेगा।

कार्रवाई की दी थी चेतावनी

रविवार की रैली ऐसे समय आयोजित की जा रही है जब पीडीएम नेताओं पर सुरक्षा खतरे के अलर्ट जारी किए गए हैं और सरकार ने भी कोरोना के बाबत इस रैली का न करने का आग्रह किया है। पंजाब के मुख्यमं त्री उस्मान बुजदार ने विपक्षियों को चेतावनी दी कि यदि कानून का उल्लंघन किया गया तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget