गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार

पटना

हथियार बनाने और तस्करी के एक बड़े रैकेट का एसटीएप ने भंडाफोड़ किया है। पटना के दीदारगंज थाना के फतेहपुर में मुर्गी फार्म की आड़ में चल रहे गन फैक्ट्री से बड़ी संख्या में पिस्टल और अद्र्धनिर्मित हथियार बरामद किए गए हैं। मौके से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एडीजी अभियान सुशील खोपड़े को सूचना मिली थी कि दीदारगंज इलाके के फतेहपुर में पुनपुन नदी के किनारे मुर्गी फार्म में हथियार बनाने का धंधा चल रहा है। शुक्रवार को एसटीएफ की टीम ने छापेमारी की। मौके से 7.65 बोर के 10 पिस्टल मिले। 14 अद्र्धनिर्मित पिस्टल के साथ 20 मैगजीन और पांच गोलियां भी बरामद हुईं। हथियार बनाने में इस्तेमाल होनेवाले कई उपरकरण भी मिले। एसटीएफ के मुताबिक मुर्गी फार्म की आड़ में वहां गन फैक्ट्री चल रही थी।

मुंगेर के मिर्जापुर बरदह से छह गिरफ्तार

पकड़े गए छह लोगों में मुंगेर के मिर्जापुर बरदह के चार बदमाश के साथ फतेहपुर गांव के दो व्यक्ति शामिल हैं। उनमें मो. शोएब आमल, मो. महफूज, मो. कमाल उर्फ गुड्डू, इम्तियाज वसीम (चारों मिर्जापुर बरदह, थाना मुफस्सिल, मुंगेर), राजा और विनोद राम (फतेहपुर, दीदारगंज) शामिल हैं।

पटना में अपराधियों को होती थी सप्लाई

पटना के आसपास के अपराधियों तक आसानी से हथियार पहुंचाने के लिए फतेहपुर में यह गन फैक्ट्री लगाई गई थी। काफी समय से यहां हथियार बनाने का धंधा चल रहा था। बताया जाता है कि इसका मास्टरमाइंड गिरफ्त में आया राजा है। वहीं मुंगेर के बरदह के रहनेवाले चारों हथियार बनाने का काम करते थे। यहां बनाए जानेवाले हथियार पटना में सक्रिय अपराधियों को बेचा जा रहा था।

Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget