घाटी में घुसी भाजपा

लगा दी हैट्रिकः तीन सीटों पर जीत दर्ज कर रचा इतिहास

 

BJP flag

श्रीनगर 

जम्मू-कश्मीर के जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के अब तक के आए नतीजों में कश्मीर घाटी में भाजपा ने तीन सीटों पर कब्जा जमा लिया है। यह पहली बार है, जब चुनाव में भाजपा को कश्मीर घाटी में जीत मिली है। इतिहास रचने वाले पार्टी के जीते हुए उम्मीदवार- मिन्हा लतीफ, इंजीनियर एजाज हुसैन, एजाज खान हैं।

पुलवामा की काकपुरा सीट से मिन्हा लतीफ को जीत मिली है। श्रीनगर की खांमोह सीट से इंजीनियर एजाज हुसैन ने जीत हासिल की है। इसके अलावा, बांदीपुरा की तुलेल सीट से जीत दर्ज करने वाले एजाज खान हैं। जीत दर्ज करने के बाद एजाज हुसैन ने अपनी कामयाबी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत को श्रेय देते हुए कहा कि डीडीसी चुनाव भाजपा और शेष दलों के बीच मुकाबला था। उन्होंने कहा कि यह भाजपा के लिए जीत है। दुष्प्रचार का पर्दाफाश हो गया है क्योंकि लोगों ने प्रधानमंत्री और उनकी नीतियों में विश्वास जताया है। यह संदेश है कि कश्मीर में राष्ट्रवादी फल-फूल रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुख्य रूप से श्रीनगर जिले में बलहामा के शिया बहुल क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था।

प्रदेश में 280 सीटों पर हुए चुनावों में से 212 का परिणाम घोषित किया जा चुका है और उसमें से 112 पर गुपकार गठबंधन ने जीत हासिल की है। भाजपा ने हालांकि पहली बार कश्मीर में जीत दर्ज करते हुए तीन सीटों पर बाजी मारी थी, पर उसे अभी तक मात्र 52 सीटों पर ही जीत से संतुष्ट होना पड़ा था। दरअसल बाकी क्षेत्रों में आजाद उम्मीदवार अभी भी भाजपा को जबरदस्त टक्कर दे रहे थे। घोषित 186 परिणामों में से 112 गुपकार गबठबंधन के पक्ष में गए थे तो 37 पर आजाद उम्मीदवार जीत हासिल कर चुके थे। यह बात अलग थी कि नेशनल कांफ्रेंस ने 41 सीटों पर ही विजय प्राप्त की थी। इनमें कश्मीर तथा जम्मू संभाग के चुनाव क्षेत्र भी शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक, बािक सीटों के परिणाम आने अभी बाकी हैं उनमें से अधिकतर पर गुपकार गठबंधन भाजपा को टक्कर दे रहा है


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget