प्रेग्नेंसी में भी दिखेंगी 'ब्यूटीफुल'

pregnant

आप कितनी भी फैशनेबल रही हों लेकिन प्रेग्नेंसी के दौरान सजने का सारा शौक धरा रह जाता है। शरीर का बढ़ता आकार आपको कुछ मनपसंद पहनने की आजादी देता ही नहीं है। और यही सोच कर ज़्यादातर गर्भवती महिलाएं खुद को सुंदर दिखाने की कोशिशें ही बंद कर देती हैं। जबकि थोड़ी सी सूझ-बूझ के साथ प्रेग्नेंसी में भी स्टाइलिस्ट और फैशनेबल रहा जा सकता है। इसके लिए आपको कुछ बेहद साधारण से टिप्स फॉलो करने होंगे। इनको अपनाना आसान भी है और परिणाम भी अच्छे आते हैं। कुल मिलाकर प्रेग्नेंसी के दौरान फैशन में रहा जा सकता है, वो भी बिना किसी शारीरिक दिक्कत के।

नो लेयरिंग

लेयरिंग का भी अपना एक स्टाइल होता है और लुक भी। लेकिन प्रेग्नेंसी के बाद बढ़ा हुआ वजन आपको लेयरिंग पहनने की इजाजत बिलकुल नहीं देता है। दरअसल प्रेग्नेंसी में बढ़े हुए वजन के ऊपर से खूब सारी लेयरिंग पहनना अच्छा नहीं लगता है। इससे आपका लुक भारी और ऑड हो सकता है। इसके साथ ही प्रेग्नेंसी में इतने सारे कपड़े गर्मी भी दे सकते हैं। इसलिए जानकारों की मानें तो आपको जरूरतभर के कपड़े ही पहनने चाहिए। 

पेपलम टॉप करेगा मदद

पेपलम टॉप, जिसमें नीचे की ओर फ्रील होती है और वो थोड़ा ढीला भी होता है प्रेग्नेंसी छुपाने और दिखाने, दोनों में ही काफी काम आता है। शुरुआती दिनों में जब प्रेग्नेंसी छुपानी होती है, तब इसके घेर में वो छुप जाती है। फिर जब दिखाने की बारी आती है तो इस टॉप के साथ प्रेग्नेंसी काफी मॉडर्न लुक देती है। इसके साथ पहनी गई मेटरनिटी जींस काफी अच्छी लगती है। दरअसल पेपलम टॉप कमर के पास से काफी बड़ा होता है। 

वेस्टलाइन का लुक

अगर आप वेस्टलाइन का लुक बाहर लाना चाहती हैं तो बेल्ट का इस्तेमाल बढ़िया हो सकता है। प्रेग्नेंसी के चलते ये कमर से थोड़ी ऊपर हो जाती है लेकिन लुक बहुत अच्छा आता है। वेस्टलाइन को इस तरह बेहतर लुक मिलता है। इस लुक के लिए टाई नॉट वाले टॉप पहनना फायदेमंद होता है। इसे वेस्ट थोड़ी पतली भी नजर आती है।

एक्सेसरीज का कमाल

एक्सेसरीज को लेकर अक्सर लोग सोचते हैं कि ये नहीं भी पहनेंगे तो कम चल जाएगा। लेकिन इससे लुक भी बदलता है। प्रेग्नेंसी में भी एक्सेसरीज का असर साफ दिखेगा। इसके लिए कुछ ज्वेलरी जरूर पहनें। एक नेकलेस भर पहनने से आपका लुक बदल जाएगा। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget