किसानों का आंदोलन विपक्ष ने किया 'हाइजैक'!

दिल्ली को घेरने से देश नहीं चलेगा: केंद्रीय मंत्री 

Ravi Shankar prasad

नई दिल्ली 

कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को किसानों ने भारत बंद बुलाया गया, किसानों ने सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम किया। सुबह से ही अलग-अलग राज्यों में इसका व्यापक असर दिख रहा है। किसानों के समर्थन में देश के कई बड़े राजनीतिक दल भी सड़कों पर उतरे। इस पूरे भारत बंद से पहले सोमवार को किसानों ने प्रेस कांफ्रेंस करके ये साफ कर दिया था कि जो राजनीतिक दल इस बंद में हमारा साथ देना चाहते हैं वो अपनी पार्टी के झंडे और बैनर घर छोड़कर ही हमारा साथ दें, ऐसे में सवाल ये उठता है कि किसानों के बुलाए गए भारत बंद के बहाने क्या विपक्षी पार्टियां केवल अपनी राजनीति चमकाना चाहती हैं? इस कई देश के कई केन्द्रीय मंत्रियों ने अपनी राय रखी है। 

एक निजी चैनल से बातचीत में किसानों के बुलाए भारत बंद पर सीधे तौर पर प्रतिक्रिया देते हुए केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साफतौर पर कहा कि किसानों के लिए जो भी जरूरी होगा हमारी तरफ से हम सब हमेशा करेंगे। 

मोदी सरकार किसानों हक में हमेशा रही है और रहेगी। उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए साफ-तौर पर कहा कि हजार, 10 हजार लोग अगर आकर दिल्ली को घेरे रहेंगे तो देश ऐसे नहीं चल पाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली को पैरालाइज करके अपनी मांग मनवाना ठीक नहीं है। विरोध का अधिकार है लेकिन अव्यवस्था का अधिकार नहीं है। ये सिर्फ केवल विरोध के लिए विरोध हो रहा है। वहीं केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जैसे शाहीनबाग में भोले-भाले लोगों को गुमराह किया गया था वैसे ही अब किसानों को किया जा रहा है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget