मस्कारा लगाने के डिफरेंट तरीके

maskara

लड़कियों को मेकअप करना बहुत अच्छालगता है। लड़कियां मेकअप तो कर लेती हैं, लेकिन उन्हें मस्कारा लगाना नहीं आता है जिसकी वजह से मेकअप का सारा लुकखराब हो जाता है। मस्कारा आईशैडो लगाने के बाद लगाया जाता है। जिन महिलाओं को मस्कारा लगाना नहीं आता लेकिन वह मस्कारा लगाती है जिसकी वजह से मस्कारा फैल जाता है। इससे ना केवल लुकखराब होता है बल्किआई मेकअप खराब हो जाता है। महिलाएं आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल करती हैं। मस्कारा लगाने के आम तरीके के बारे में हर कोई जानता है। लेकिन आप जानते मस्कारा को कई तरीके से लगाया जाता है। जिससे आप अपनी आंखों की खूबसूरती को बढ़ासकते हैं। चलिए जानते हैं मस्कारा लगाने के डिफरेंट तरीके। 


 डायगोनल ब्रशींग 

कुछ महिलाओं को कैट आई लुककापी पसंद होता है। अगर आपको भी कैट आई लुकपसंद है तो आप मस्कारा को डायगोनली यानी तिरछे तरीके से ब्रश करें। इनर कॉर्नर से आउटर कॉर्नर को और ब्रेश से लैशेज के ऊपर और नीचे के हिस्सेपर मस्कारा लगाएं और फुल कवरेज दें। लैश प्राइमर के इस्तेमाल से आपकी लैशेज के आउटर कॉर्नर पर वॉल्यूम नजर आएगा। जिससे आपको कैट लुकमिलेगा। 

ड्यूअल कलरिंग 

अगर आप अपनी लैशेज को हाईलाइट करना चाहती है तो ड्यूअल कलरिंग सबसे अच्छातरीका है। खूबसूरत आंखों के लिए आप ब्लैकमस्कारा अपनी लैशेज पर लगांए और उसे सूखने दें। जब वह ड्राई हो जाए तब लाइटर ब्राउन मस्कारा लगा लें। लैशेस के टिप यानी सिरे पर लगाकर उसे हाईलाइट करना है। इससे आपकी आईज बड़ीलगेंगी। 

वर्टिकल ब्रशिंग 

मस्कारा लगाते समय होरिजोंटली ब्रश करने की बजाय अपने मस्कारा ब्रश को वर्टिकल करके अपनी लैशेज पर लगाएं। इसके बाद ब्रश से अपने ऊपरी लैशेज पर मस्कारा लगाएं और नीचे के लैशेज पर सिर्फटिप लगाएं। वर्टिकल ब्रश बिना मस्कारा फैलाए एकजगह पर लगाएं इससे लैशेज लंबी दिखेंगी। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget