जीजीएस अस्पताल के पास विस्फोट

 गेंद समझ बम के साथ खेल रहे थे दो बच्चे

पटना 

 शुक्रवार को पटना सिटी में एक बड़ा कांड हो गया। दो बच्चे अपने घर के पास ही खेल रहे थे। उसी दरम्यान उनके हाथ देशी बम लग गया। बच्चों ने बम को गेंद समझ लिया। दोनों उसके साथ खेलने लगे। बम को गेंद की तरह पटक-पटक कर खेलने लगे। पटके जाने के बीच अचानक से बम ब्लास्ट कर गया। जोर का धमाका हुआ। खेल रहे दोनों बच्चे उसकी चपेट में आ गए। ब्लास्ट की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। तभी सभी लोगों की नजर घायल हुए दोनों मासूम बच्चों पर पड़ी। आनन-फानन में दोनों को गुरुगोविंद सिंह अस्पताल ले जाया गया। यह मामला पटना सिटी के खांजेकला थाना के तहत ललन पीच जगह का है।

पांच साल का पवन गंभीर रूप से घायल

दरअसल, 5 साल का पवन और 3 साल का रोहन अपने घर के पास तीन बजे के करीब खेल रहे थे। पास में ही कूड़े का ढ़ेर है। खेलने के दौरान वहीं से दोनों बच्चों को देशी बम मिल गया। जिसे वो गेंद समझ बैठे थे। इस घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोगों के लोग भागते हुए अस्पताल पहुंचे। दोनों बच्चों में पवन गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसके चेहरे को काफी नुकसान हुआ है। जरूरत पड़ने पर बेहतर इलाज के लिए उसे गुरुगोविंद सिंह अस्पताल से पीएमसीएच भेजा जा सकता है। जबकि, रोहन को कम नुकसान हुआ है। वो मामूली रूप से घायल हुआ है। इस घटना की जानकारी मिलते ही खांजेकला थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। जिस जगह पर बम ब्लास्ट हुआ, उसकी जांच की। थानेदार के अनुसार दोनों बच्चे बम ब्लास्ट से घायल हुए या किसी पटाखा से, इसकी अभी जांच चल रही है।

पहले भी हो चुकी कई घटनाएं

पटना सिटी में इस तरह की घटना पहले भी कई बार सामने आ चुकी है। पहले के मामलों में भी कूड़ा पर बम कब और किसने लाकर रखा था, इस बारे में आज तक पता नहीं चल पाया।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget