प. बंगाल में ताल ठोंकेंगे नीतीश कुमार

 75 सीटों पर लड़ने को तैयार जदयू

पटना

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। बंगाल चुनाव को लेकर सत्ताधारी दल टीएमसी और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा आमने-सामने हैं। भाजपा ने बंगाल चुनाव की तैयारी में पूरी ताकत झोंक दी है, इसी बीच बंगाल चुनाव को लेकर बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी ने भी ताल ठोंक दिया है। जेडीयू भी पश्चिम बंगाल के चुनावी मैदान में कूदने की तैयारी में जुट गई है और पार्टी ने दावा किया है कि बंगाल की 75 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने कर लिए जदयू तैयार है।

जदयू के बंगाल प्रभारी विधान पार्षद गुलाम रसूल बलियावी ने चुनाव लड़ने की बात कहते हुए कहा कि वे लगातार बंगाल इकाई से संपर्क में हैं । जेडीयू की बंगाल इकाई 75 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी तैयारी में जुटी है। पार्टी बंगाल चुनाव को लेकर तैयारी कर रही है। हमारी पार्टी 75 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, खास कर वैसे सीटों को चिन्हित किया गया जो बिहार से सटे हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही बंगाल इकाई के नेता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेगी. नेताओं की मीटिंग में सब कुछ तय हो जाएगा।

गठबंधन पर फैसला नीतीश कुमार का

जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने कहा, बंगाल में चुनाव लड़ने के संबंध में भाजपा से बात होगी। अगर सहमति नहीं बनी, तो हम 75 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जेडीयू, भाजपा की सहयोगी दल है, लेकिन पहले भी हम झारखंड में अलग होकर चुनाव लड़े हैं। ऐसे में पश्चिम बंगाल में अगल होकर चुनाव लड़ने में कहीं कोई परेशानी नहीं है। बता दें कि झारखंड से पहले भाजपा के साथ मिलकर जदयू ने अभी हाल में में दिल्ली विस चुनाव भी लड़ा था, लेकिन सफलता कहीं नहीं मिली थी। झारखंड और दिल्ली में मुंह की खाने के बाद अब जेडीयू बंगाल चुनाव की तैयारी में है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget