आरसीपी सिंह को मिली जदयू की कमान

 

rcp singh

पटना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को जदयू का नया अध्यक्ष चुना गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। आरसीपी सिंह आईएएस कैडर के सेवानिवृत पदाधिकारी भी हैं। साथ ही काफी दिनों से जदयू संगठन को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। 

 आरसीपी सिंह पिछले दो टर्म से राज्यसभा के सदस्य हैं। वो पहली बार 2010 में राज्यसभा गये थे और उसके बाद 2016 में फिर से उन्हें नीतीश कुमार ने भेजा था। नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह की पहचान उनके रेल मंत्री के कार्यकाल से है, जब वह उनके निजी सचिव थे और इसके बाद जब नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने तो वह पांच वर्षों तक उनके प्रधान सचिव रहे।  जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय स्थित कपूर्री ठाकुर सभागार में रविवार को शुरू हुई। बैठक में तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और झारखंड से आए प्रतिनिधि भी शिरकत कर रहे हैं। बैठक शुरू होने से पूर्व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी, जिसमें अरुणाचल प्रदेश का मुद्दा भी शामिल है। 

हालांकि उन्होंने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश का असर बिहार में नहीं होगा। जदयू के विधायक अरुणाचल में सरकार को समर्थन दे रहे थे इसके बाद भी ऐसी घटना हुई यह मंथन का विषय है। संजय झा ने विपक्षी पार्टी की ओर से इस मामले को लेकर निशाना साधे जाने पर कहा कि उनके पास इसके अलावा कोई काम नहीं रह गया है। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget