यूपी में विश्व स्तरीय फिल्म सिटी बनाएंगे: योगी

ये ओपन मार्केट कंपटीशन है

Yogi Adityanath

मुंबई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को तार्किक जवाब देते हुए कहा है कि प्रतिस्पर्धा के इस माहौल में जो राज्य निवेशकों को बेहतर सुविधाएं दे सकेगा, सुरक्षा का माहौल दे सकेगा, निवेशक वहीं जाएगा। योगी बुधवार को मुंबई में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी निर्माण का प्रस्ताव महाराष्ट्र की शिवसेनानीत सरकार को रास नहीं आ रहा है। सरकार में शिवसेना की सहयोगी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मुंबई से फिल्म इंडस्ट्री को उत्तर प्रदेश ले जाने का प्रयास किया जा रहा है, जबकि एक दिन पहले ही खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी योगी की यात्रा पर यह कहते हुए प्रहार किया था कि कोई जबर्दस्ती यहां से बिजनेस नहीं ले जा सकता।

इस संबंध में पूछ गए सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई किसी चीज को लेकर नहीं जा सकता। ये कोई पर्स नहीं है कि कोई उठाकर भाग जाए। ये प्रतिस्पर्धा का दौर है। जो सुरक्षा का माहौल दे सके, बेहतर सुविधा दे सके और उद्योगों के लिए बेहतर वातावरण दे सके, किसी के साथ कोई भेदभाव न हो, वहां निवेश जाएगा। योगी ने कहा कि वही फिल्म सिटी मुंबई में काम करेगी, जबकि उत्तर प्रदेश में नई आवश्यकता के अनुरूप नई सुविधाओं एवं बुनियादी ढांचेवाली फिल्म सिटी तैयार होगी।

फिल्म बिरादरी के दिग्गजों के अनुभवों एवं सुझावों का उपयोग हम इसे विकसित करने में करेंगे। यह फिल्म सिटी एक क्षेत्र विशेष के लिए न होकर, विश्वस्तरीय होगा। ऐसा करके न हम किसी के बिजनेस को झटक रहे हैं, न किसी के विकास को बाधित कर रहे हैं। योगी ने कहा कि हम सबका उद्देश्य एक ही है कि भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था के रूप में विकसित हो। इस प्रयास में हर राज्य अपना-अपना योगदान दे रहा है। उत्तर प्रदेश भी अपना योगदान देने की कोशिश कर रहा है। इसी क्रम में निवेशकों को आकर्षित के लिए कुछ नीतियां बनाई हैं। इसके लिए बहुत जरूरी है कि सरकार की नीयत भी साफ हो।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget