भिवंडी रोड पार्सल टर्मिनल ने बनाया रिकॉर्ड

मुंबई

मध्य रेल का भिवंडी रोड पार्सल टर्मिनल 3 महीने की अवधि में 4,761 टन पार्सल लोड करने के लिए सबसे सफल व्यवसाय विकास इकाई के रूप में उभरा है। अजारा, गुवाहाटी 10 ट्रिप में 1.82 लाख पैकेज में 3,271 टन लोडिंग के साथ शीर्ष स्थान पर कायम है और इसके बाद शालीमार 8 ट्रिप में 77,799 पैकेज में 887 टन माल लोड किया है।

9 सितंबर को पहली पार्सल ट्रेन द्वारा 3,879 पैकेज में 86.85 टन पार्सल के अपने पहले प्रेषण से, भिवंडी रोड पार्सल टर्मिनल पार्सल के परिवहन में एक लंबा सफर तय किया है। 2.96 लाख पैकेज में कुल 4,761 टन माल भिवंडी रोड पार्सल टर्मिनल से भेजा गया है, जिसमें फर्नीचर, रेफ्रिजरेटर, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, खाद्य पदार्थ, खाद्य उत्पाद, दवाएं, प्लास्टिक आइटम, बैग, स्टेशनरी, स्नेहक तेल और लोकप्रिय ब्रांडों के सौंदर्य प्रसाधन जैसे गोदरेज, ओनिडा, एलजी, बजाज, पार्ले-जी, हिंदुस्तान लीवर, डेल-मोंटे, मिल्टन आदि शामिल हैं। पार्सल गाड़ियां समयबद्ध हैं, इसलिए सुनिश्चित पारगमन समय के साथ आते हैं। ट्रेन के माध्यम से पार्सल भेजना परिवहन के अन्य साधनों की तुलना में कम समय लेता है, इसके अलावा सड़क परिवहन की तुलना में पार्सल लोडरों के लिए प्रस्तावित टैरिफ बहुत कम है।

मुंबई मंडल पर भिवंडी रोड रेलवे स्टेशन मध्य रेल के वसई-दिवा-पनवेल मार्ग पर स्थित है। यह उत्तर-दक्षिण रेलवे यातायात का कनेक्टिंग पॉइंट है और रेलवे के साथ जेएनपीटी को भी जोड़ता है। भिवंडी एक औद्योगिक शहर और एक कपड़ा और वेयर हाउसिंग हब है। अमेज़न, फ्लिपकार्ट, रिलायंस, स्नैपडील और फेडएक्स जैसी कई ई-कॉमर्स कंपनियों की शहर में शाखाएं हैं। इसके कई फायदे हैं, जैसे मुंबई और ठाणे शहर से करीब, ट्रकों और टेंपो के लिए पर्याप्त पार्किंग स्थान आदि, इसके अलावा कई गोदाम स्टेशन के आसपास के क्षेत्र में स्थित हैं।

हाल ही में शलभ गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल ने वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों के साथ भिवंडी के गुड्स साइडिंग का दौरा किया और पार्सल भेजने के लिए आगे लोकप्रिय बनाने के लिए सांसद कपिल पाटिल और अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में व्यापारियों और लोडरों के साथ बैठक की।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget