इश्क में सरहद लांघ गईं POK की बहने

POK girls

जम्मू

ऐसा आपने अभी तक फिल्मों में ही देखा होगा कि पाकिस्तान की अभिनेत्री या अभिनेता अपने प्यार को पाने के लिए सरहद पार कर जाते हैं। जिला पुंछ से गत रविवार को सरहद पार कर भारतीय क्षेत्र मे पीओके से आईं दो बहनों की कहानी भी कुछ इसी तरह मेल खाती है। भारतीय फौज ने आज सोमवार को इन दोनों बहनों को सम्मान के साथ तोहफे देकर पाकिस्तान को लौटा दिया। इन्हें पुंछ के चकन-द-बाग से पाकिस्तानी फौज को सौंपा गया।

गुलाम कश्मीर में अब्बासपुर की रहने वाली ये दोनों बहने गत रविवार को जिला पुुंछ से लगती नियंत्रण रेखा को पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आईं थी। भारतीय सरहद में प्रवेश करते ही फौज ने उन्हें पकड़ लिया। बाद में इन्हें पुंछ पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने जब इन बहनों से पूछताछ की तो बड़ी बहन लाइबा जुबैर ने खुलासा किया कि वह भारत में गलती से प्रवेश कर गई हैं। जब उससे सरहदी क्षेत्र में आने की वजह पूछी गई तो लाइबा ने इश्क का राज खोला। उसने बताया कि वह किसी पाकिस्तान जवान से प्यार करती है और वह इन दिनों इसी इलाके में सरहद पर ड्यूटी पर तैनात है। बातों-बातों में उससे मिलने का करार हुआ और उसी बेकरारी में वह अपनी छोटी बहन सना जुबैर को साथ लेकर पाकिस्तानी सरहद के उस इलाके तक पहुंच आई, जहां उसका महबूब ड्यूटी पर तैनात रहता है।

उसे ढूंढते-ढूंढते अंधेरा हो गया और इस कारण उसे सरहद का पता नहीं चला और वे दोनों भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर बैठी। लाइबा ने बताया कि वे पिछले 10 सालों से गुलाम कमीर के अब्बासपुर में रह रही हैं। वे गरीब परिवार से संबंध रखती हैं। हालांकि उनके दादा अब्दुल हक मूल रूप से श्रीनगर के रहने वाले थे। उनका वर्ष 1990 में देहांत हो गया। पिता मोहम्मद जुबैर पेशे से कसाई थे। उनकी भी इस साल जुलाई में हृदयघात से मौत हो गई। उनके पिता ने दो शादियां की थी और दोनों पत्नियों से छह-छह बच्चे थे।

परिजन जबरन करवाना चाहते थे शादी

लाइबा ने बहन संग घर से भाग जाने की वजह उसकी मां और भाई द्वारा उसकी जबरन शादी बताया। उसकी मां और बड़ा भाई हमजा जबरदस्ती स्थानीय लड़के बाबर से उसकी शादी करना चाहते थे।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget