भदोही को योगी ने 197.21 करोड़ की परियोजनाएं सौंपी

yogi

भदोही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल के आखिरी दिन भदोही पहुंचकर कारपेट एक्सपो मार्ट समेत 197.21 करोड़ की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने करीब आधा घंटा जनसभा को संबोधित किया, जहां विपक्षी दल उनके निशाने पर रहे।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को कहा कि कारपेट एक्सपो मार्ट के माध्यम से दुनिया भर के कालीन बाजार को भदोही लेकर आएंगे। कालीन बुनकरों के हुनर का अभिनंदन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्द्यमियों और हस्तशिल्पियों के बूते भदोही देशभर के कालीन निर्यात की 80 फीसदी हिस्सेदारी रखता है। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। इससे भदोही का नाम पूरी दुनिया में गर्व से ऊंचा हुआ है।

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 तक किसानों को सम्मान निधि क्यों नहीं मिली। आयुष्मान योजना,ओडीओपी स्वरोजगार योजना, महिला सुरक्षा आदि के लिए कार्य क्यों नहीं हुए। फिर खुद ही जवाब देते हुए कहा कि क्योंकि पिछली सरकारों के एजेंडे में किसान, मजदूर, महिलाएं, युवा नहीं थे, बल्कि जातिवाद, क्षेत्रवाद, परिवारवाद के एजेंडे पर काम हो रहा था।

   सीएम ने कहा कि एक जिला-एक उत्पाद योजना के तहत स्थानीय स्तर की विशिष्ट पहचान को और मजबूत बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस क्रम में उन्होंने बनारस की साड़ी, मुरादाबाद का पीतल, मिर्जापुर के पत्थर, सिद्धार्थनगर के काला नमक चावल और अन्य जिलों के उत्पादों का जिक्र किया। 

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget