ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट गंवाकर बनाए 274 रन


ब्रिस्बेन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे ब्रिस्बेन टेस्ट में पहले दिन दोनों टीम के बीच बराबरी का खेल रहा। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने खेल खत्म होने तक 3.15 के रनरेट से पांच विकेट गंवाकर 274 रन बनाए। 

कप्तान टिम पेन (38) और कैमरून ग्रीन (28) नाबाद हैं। दोनों के बीच 61 रन की पार्टनरशिप हुई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने टेस्ट कैरियर का अपना 5वां शतक जड़ा। उन्होंने 204 बॉल पर 108 रन की पारी खेली। वहीं, डेब्यू मैच खेल रहे तेज गेंदबाज टी नटराजन ने दो और स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया। इनके अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर को भी 1-1 विकेट मिला।

वॉर्नर पहले ही ओवर में आउट

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मैच के पहले ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने पहला झटका दिया। ओपनर डेविड वॉर्नर एक रन बनाकर स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। दूसरा झटका शार्दूल ठाकुर ने अपने पहले और मैच के 9वें ओवर में दिया। उन्होंने ओपनर मार्कस हैरिस (पांच) को वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट कराया। ऑस्ट्रेलिया ने 17 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो ओवर में दो झटके दिए। उन्होंने मैथ्यू वेड (45) को शार्दूल ठाकुर के हाथों कैच आउट कराया। वेड ने मार्नस लाबुशेन के साथ 113 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद लाबुशेन भी नटराजन की बॉल पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।

लाबुशेन ने ब्रेडमैन को पीछे छोड़ा

गाबा के मैदान पर लाबुशेन ने तीन पारियों में 326 से ज्यादा रन बनाकर लीजेंड सर डॉन ब्रेडमैन को पीछे छोड़ दिया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड ने इतनी ही पारियों में इस मैदान पर सबसे ज्यादा 326 रन बनाए थे।लाबुशेन के पहली पारी में 37 और 48 रन पर दो कैच छूटे। पहले भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 36वें ओवर की 5वीं बॉल पर लाबुशेन का आसान सा कैच छोड़ा। ओवर नवदीप सैनी का था। दूसरा कैच 45वें ओवर की 5वीं बॉल पर चेतेश्वर पुजारा ने छोड़ा। हालांकि, यह कैच थोड़ा मुश्किल था। ओवर नटराजन कर रहे थे। 80वें ओवर की तीसरी बॉल पर शार्दूल ठाकुर ने अपनी ही बॉल पर कैमरून ग्रीन का कैच छोड़ा। तब ग्रीन 19 रन बनाकर खेल रहे थे।

भारतीय टीम में चार बदलाव

टीम इंडिया ने चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑलराउंडर हनुमा विहारी और रविंद्र जडेजा बाहर हुए। उनकी जगह नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल और शार्दूल ठाकुर को मौका मिला।



Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget