भारत के नाम रहा दूसरा दिन


सिडनी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारतीय टीम के नाम रहा। यह मैच सिडनी में खेला गया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (131) ने शतक जरूर लगाया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन कमाल का प्रदर्शन कर टीम को वापसी कराई। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 338 रनों पर ढ़ेर करने के बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं। 

कप्तान अजिंक्य रहाणे 05 और चेतेश्वर पुजारा 09 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है। स्टीव स्मिथ की संकेट के समय खेली गई 131 रनों की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 338 रन बना पाने मे सफल रही। रविंद्र जडेजा ने चार विकेट ले कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। हालांकि, स्मिथ अपना शतक पूरा करने के साथ-साथ टीम को सम्मानजनक स्कोर दिलाने में सफल रहे।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 166 रनों के साथ की। टीम ने दूसरे दिन अपने स्कोर में 172 रन जोड़े। लाबुशेन 67 और स्मिथ ने 31 रनों से अपनी पारी शुरू की। लाबुशेन भारत के खिलाफ अपना पहला शतक नहीं जमा सके। जडेजा ने लाबुशेन को कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। लाबुशेन ने 91 रनों की अपनी पारी में 196 गेंदें खेलीं और 11 चौके मारे। लाबुशेन के जाने के बाद स्मिथ को कोई विकेट पर खड़ा होने वाला बल्लेबाज नहीं मिला। मैथ्यू वेड (13) को भी जडेजा ने आउट किया और ग्रीन को बुमराह ने पवेलियन की राह दिखाई। ग्रीन 21 गेंदें खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए। दिन के पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने यही तीन विकेट खोए। 

दूसरे सत्र में बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को भी बिना खाता खोले ड्रेसिंग रूम भेज दिया। स्मिथ अकेले लड़ रहे थे। पैट कमिंस भी बिना रन बनाए जडेजा का शिकार बने। मिशेल स्टार्क ने जरूर कुछ अच्छे शॉट्स लगा कर 30 गेंदों पर 24 रन बनाए। स्मिथ के साथ उन्होंने 32 रन जोड़े जिसमें से सिर्फ आठ स्मिथ के थे। नवदीप सैनी ने 310 के कुल स्कोर पर स्टार्क की छोटी लेकिन अहम पारी का अंत किया। 

इस बीच स्मिथ ने अपना शतक पूरा कर लिया। जडेजा ने नाथन लॉयन को भी खाता नहीं खोलने दिया। स्मिथ के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने अपना आखिरी विकेट खोया। वह रन आउट हुए। इसमें भी जडेजा का योगदान रहा, जिनकी सीधी थ्रो विकेटों पर लगी और स्मिथ को पवेलियन लौटना पड़ा।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget