केंद्र के समक्ष उठाएं राज्य के मसले: ठाकरे

बजट सत्र के पूर्व सर्वपक्षीय सांसदों की बैठक  

uddhav thackeray

मुंबइ

संसद के बजट सत्र के पहले सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को सर्वपक्षीय सांसदों की बैठक बुलाई। बैठक में मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के विकास के लिए सभी सांसदों से पार्टी लाइन से ऊपर उठकर राज्य की लंबित समस्याओं के बारे में केंद्र से फॉलोअप करने का आह्वान किया। उन्होंने सांसदों की समस्याओं को लेकर मुख्य सचिव से विभागवार बैठक लेने का निर्देश दिया।  

संसद के बजट सत्र के पहले केंद्र सरकार के पास लंबित राज्य के प्रस्तावों के बारे में चर्चा करने के लिए सह्याद्रि गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों की बैठक हुई। इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण, शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल, उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले, मुख्य सचिव संजय कुमार और अन्य उपस्थित थे। कोरोना की वजह से दो सत्र में बैठक आयोजित हुई।

केंद्र से मांगे अधिक से अधिक निधि

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि सांसदों के राज्य सरकार के पास लंबित मुद्दों पर मार्ग प्रशस्त किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसदों की विभागीय और विषयवार समितियों का गठन कर विभिन्न मुद्दों को उठाया जाएगा। ठाकरे ने कहा कि राज्य की जनता की सांसदों से अपेक्षाएं हैं। राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से समाधान किया जाना चाहिए। इसके लिए प्रत्येक सांसद को केंद्र सरकार से राज्य सरकार को अधिक से अधिक निधि दिलाना चाहिए।

सीमा विवाद पर पीएम से मिले शिष्टमंडल

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में सरकार चाहे किसी भी पार्टी की हो, उनकी भूमिका समान है। हमें एकता दिखाते हुए सीमा मुद्दे को सुलझाने का भी प्रयास करना चाहिए। उन्होंने सांसदों से अपील की कि सभी दलों के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल को प्रधानमंत्री से मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि पांच फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में मराठा आरक्षण मामले की सुनवाई होनी है। मंत्री चव्हाण ने कहा कि इस मामले पर सभी सांसदों को पीएम से मिलकर निवेदन देना चाहिए। पहले सत्र में लगभग 14 सांसदों और दूसरे सत्र में 10 सांसदों ने अपने विचार व्यक्त किए।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget