कांग्रेस की नीति फूट डालो, राज करो: शाह

इनकी जोड़ी आई तो असम में घुसपैठियों के लिए सारे दरवाजे खोल देगी

amit shah

नई दिल्ली

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को असम के नालबारी में विजय संकल्प समारोह को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल घुसपैठियों के लिए सारे दरवाजे खोल देंगे,क्योंकि ये उनकी वोटबैंक है। घुसपैठ को भाजपा की सरकार ही रोक सकती है। उन्होंने कहा, जो वर्षों तक यहां शासन में रहें हैं, मैं उनको पूछना चाहता हूं कि आपने असम की संस्कृति के लिए क्या किया? वोट बटोरने के अलावा इन लोगों ने कुछ नहीं किया। असम में NDA सरकार ने श्रीमान शंकरदेव को चिर स्मरणीय बनाने के लिए कदम उठाया है। कांग्रेस कई बार भाजपा पर साम्प्रदायिक होने का आरोप लगाती है, वहीं कांग्रेस केरल में मुस्लिम लीग के साथ है और असम में बदरुद्दीन अजमल के  साथ गठबंधन किया है। कांग्रेस असम को किस दिशा में ले जाएगी?’

अनुच्छेद 370 को हमने हटाया

अमित शाह ने कहा, ‘अनुच्छेद 370 को सालों से कोई छू कर नहीं दिखा सकता था हमने करके दिखाया। प्रभु श्री राम का मंदिर बनने के लिए देश भर से आवाज उठती रहती थी। कांग्रेस अंग्रेजों की नीति पर चलती रही। फूट डालो और राज करो। कभी असमी-गैरअसमी, अभी आदिवासी-गैर आदिवासी, कभी बोडो-गैरबोडो। यहां लोगों को लड़ाते-लड़ाते वर्षों तक असम को रक्त रंजित किया। 10 हजार से ज्यादा युवाओं का खून बहा।

 उन्होंने कहा,‘कांग्रेस सरकार को और बदरुद्दीन अजमल को मैं पूछना चाहता हूं कि वर्षों तक यहां इनकी सरकार रही। आपने असम के लिए क्या किया? 13वें वित्त आयोग में राज्य को सिर्फ 79 हजार करोड़ रुपए दिए गए। 14वें वित्त आयोग में भाजपा सरकार ने 1.55 लाख करोड़ रुपए राज्य को दिए। 


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget