टीम इंडिया की शानदार वापसी

team india

ब्रिस्बेन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन के गाबा में जारी चौथे टेस्ट में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 369 रनों के जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए। इस तरह पहली पारी में 33 रनों की मामूली बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही दूसरी पारी में उसकी कुल बढ़त 54 रनों की हो गई है। डेविड वॉर्नर 20 और मार्कस हैरिस 01 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इंडिया ने दूसरे दिन 62 रन पर दो विकेट के नुकसान से आगे खेलना शुरू किया था। पुजारा और रहाणे की जोड़ी ने इंडिया के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। लेकिन पुजारा 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रहाणे भी 37 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, पांच नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल ने 38 रन बनाए, लेकिन वह भी बड़ी पारी नहीं खेल सके। उनके पंत भी 23 रन बनाकर आउट हो गए। एक समय भारत ने 186 रनों पर अपने छह विकेट गवां दिए थे। इसके बाद शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर की जोड़ी मैदान पर जम गई। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच सातवें विकेट के लिए 118 रन की पार्टनरशिप हुई। सुंदर ने 144 गेंदो में 62 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और एक छक्का निकला। वहीं, शार्दुल ने 115 गेंदो में 67 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाए। टेस्ट क्रिकेट में इन दोनों का ये पहले अर्धशतक हैं।

हेजलवुड ने झटके पांच विकेट

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 24.4 ओवर में 57 रन देकर पांच विकेट झटके। इसके अलावा मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को दो-दो विकेट मिले। वहीं 100वां टेस्ट खेल रहे नाथन लायन को एक सफलता मिली।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget