हैल्दी सूप से पाएं परफेक्ट फिगर

soup

अपने खाने में हर रोज सूप को शामिल करें। इससे आप रहेंगी स्लिम और फिट एण्ड फाइन। आप अपनी डाइट में सूप शामिल करने से जरूरी रेशों की पूर्ति होती है। वयस्क को अपनी डाइट में कम से कम 2 बडे कप सूप रोज शामिल करना चाहिए। सर्दियों में हौट और गरमियों में कोल्ड सूप का लुत्फ उठाएं।

अगर आपको किसी खास अवसर के लिए वजन घटाना हो, तो कुछ समय तक सिर्फ सूप ही पिएं। तरह-तरह के सूप की जगह खासतौर पर पत्तागोभी का सूप पिएं, तो जल्दी फायदा होगा। अगर आप पैकेट वाले मिक्स वेजिटेबल सूप या चिकन सूप में भी पत्तागोभी डालना चाहें, तो डाल सकती हैं। सूप में सब्जियों के छिलके और दाल आदि डालें और उसमें जीरे का तडका लगाएं। बच्चों को यह सूप परोसते वक्त ऊपर से मखन डालें। वेजीटेबल सूप बॉडी में पानी के संतुलन को बनाए रखता है और ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है। सर्दियों में चिकन सूप पिएं, इससे सरदी-जुकाम से दूर रहने में मदद मिलेगी। चिकन पैकेट सूप बनाते वक्त इसमें उबला चिकन और फै्रश चिकन स्टॉक यूज कर सकती हैं।


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