हमारे सैनिक मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम : राजनाथ सिंह

rajnath singh

बेंगलुरु

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेंगलुरु में गुरुवार को कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर कोई महाशक्ति हमारे आत्म-सम्मान को ठेस पहुंचाना चाहती है तो हमारे सैनिक मुहंतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि भारत किसी के साथ संघर्ष नहीं चाहता है। हम शांति और मित्रवत संबंध चाहते हैं क्योंकि यह हमारे खून और संस्कृति में है।

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि भारत और चीन के बीच गतिरोध के दौरान हमारे सैनिकों ने अदम्य साहस और धैर्य का परिचय दिया और यदि उसका वर्णन किया जाए तो हर भारतीय गौरव महसूस करेगा। 

राजनाथ सिंह ने गुरुवार को पूर्व सैनिक दिवस पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने बंगलूरू में सेवानिवृत सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि एक बार सैनिक बन जाने के बाद हमारे जवान हमेशा के लिए सैनिक बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा समाज इन सशस्त्र बलों के दिग्गजों से प्रेरणा लेता है और देश के लिए उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को हमेशा याद किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हम देश के सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। राजनाथ सिंह ने सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि हमने पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना के तहत निजी अस्पतालों को शामिल करने के लिए स्थानीय स्तर पर गठित कमांडरों को अधिकृत किया है।  उन्होंने 83 एलसीए तेजस की खरीद मंजूरी मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि  यह निर्णय देश में 50,000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद करेगा


Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget