ईडी के सामने पेश हुईं वर्षा राउत


साढ़े तीन घंटे तक हुई पूछताछ

मुंबई। शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं। करीब साढ़े तीन घंटों तक उनसे पूछताछ की गई है। दरअसल उन्हें मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन एक दिन पहले ही वे ईडी के दफ्तर में पहुंच गई और अपना बयान दर्ज कराया। ईडी ने वर्षा राउत को पिछले हफ्ते ही इस मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था। प्रवर्तन निदेशालय पीएमसी बैंक घोटाले में संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की तकरीबन 72 करोड़ रुपए की संपत्ति पहले ही कुर्क कर चुका है।

क्यों पड़ी पूछताछ की जरूरत?

प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत, प्रवीण राउत की कंस्ट्रक्शन कंपनी 'अवनी' में भी पार्टनर हैं। प्रवीण की पत्नी माधुरी राउत के अकाउंट से 55 लाख रुपए वर्षा राउत के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए थे। इसी को लेकर ईडी वर्षा राउत से पूछताछ करना चाहता है। इसके पहले ईडी ने वर्षा राउत को 29 दिसंबर को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वर्षा राउत ने अतिरिक्त समय की मांग करते हुए पांच जनवरी को पूछताछ के लिए आने की बात कही थी।

प्रवीण राउत की भागीदारी

प्रवर्तन निदेशालय की जांच में पता चला है कि जो पैसे माधुरी राउत के अकाउंट से वर्षा राउत को दिए गए थे, वह फ्रेंडली लोन के तौर पर दिए गए थे। खास बात यह है कि प्रवीण राउत ने अपनी पत्नी माधुरी राउत के अकाउंट में एक करोड़ 60 लाख रुपए ट्रांसफर किए थे। यहीं से इस अपराध की शुरुआत हुई थी। वर्षा राउत को यह पैसे दो किश्तों में मिले थे। पहली बार 50 लाख रुपए 23 दिसंबर 2010 को ट्रांसफर किए गए थे, जबकि पांच लाख रुपए 15 मार्च 2011 को भेजे गए थे।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget