सैनिटाइजर बोतल में ब्लास्ट

मुंबइ

कोरोना संकट की वजह से हैंड सैनिटाइजर हर व्यक्ति की जरूरत बन चुका है। घर हो या बाहर कई लोग अपने पास सैनिटाइजर की बोतल ज़रूर रखते हैं, लेकिन कोरोना से बचाने वाला सैनिटाइजर किसी इंसान की जान भी ले सकता है, ऐसा शायद ही किसी ने कभी सोचा हो, पर ये सच है।

दरअसल महाराष्ट्र में सैनिटाइजर की वजह से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना कोल्हापुर के बोरवडे गांव की है। इस गांव की रहने वाली महिला सुनीता काशिद ने घर का कचरा बाहर जलाने के लिए इकट्ठा किया था। गलती से सैनिटाजर की एक बोतल भी उस कचरे में चली गई, जिस पर किसी ने ध्यान नही दिया, लेकिन जब उसने कचरे को जलाने के लिए उसमें आग लगाई तो सैनिटाइजर की वजह से इतना तेज ब्लॉस्ट हुआ कि उस महिला का 80 प्रतिशत शरीर जल गया।

इस घटना के बाद महिला को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये घटना पिछले 27 दिसंबर की है। घटना के बाद से महिला का अस्पताल में इजाल चल रहा था, जहां उसकी मौत हो गई। जानकारों के मुताबिक सैनिटाइजर में भी केमिकल होता है, जो इस तरह की घटनाओं की वजह बन सकता है, इसलिए सैनिटाइजर की बोतल का सावधानी से इस्तेमाल करना चाहिए। किसी भी ऐसी जगह पर सैनिटाइजर की बोतल न रखें, जिससे आग लगने का खतरा हो। कोरोना के घटते संकट को देखते हुए अगर आप अपने घर में मौजूद सैनिटाइजर की बोतल हटा रहे हैं, तो सैनिटाइजर से भरी बोतल कचरे के साथ डस्टबिन में न डालें, क्योंकि ये किसी के लिए खतरे का सबब बन सकती है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget