पठानकोट हमले जैसी साजिश नाकाम

जगराओं (लुधियाना)

पंजाब के लुधियाना के हलवारा एयरबेस पर पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन की तरह आतंकी हमले की साजिश थी। पंजाब पुलिस ने इस साजिश नाकाम कर दिया और तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। तीनों का संबंध खालिस्तान समर्थक अलगाववादी संगठनों से है। हालांकि, अभी पुलिस ने आतंकी संगठनों का नाम नहीं बताया है। वैसे गिरफ्तार किए गए आतंकियों में लुधियाना के टूसे (टूसा) गांव के रामपाल सिंह व सुखकिरण सिंह सुक्खा, जबकि हिमाचल प्रदेश का साबिर अली बताए जा रहे हैं।

एयरबेस की खुफिया सूचनाएं व फोटो पाकिस्तान भेजते थे 

रामपाल सिंह एयरबेस की खुफिया जानकारी व फोटो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के एजेंट अदनान आदी को भेजता था। सुधार थाने के डीएसपी गुरबंस ¨सह ने बताया कि उन्होंने एक गुप्त सूचना के आधार पर गांव रत्तोवाल में चेकिंग के दौरान रामपाल को काबू किया। वह कुछ साल पहले कुवैत में रह कर आया है और अभी एयरबेस में डीजल मैकेनिक के तौर पर तैनात था।

वाट्सएप से संदेश भेजता था रामपाल

रामपाल पाकिस्तान से हथियार व अन्य सामग्री मंगवाने के लिए आइएसआइ के एजेंट अदनान को वॉट्सऐप संदेश भेजता था। वह उससे एयरबेस की खुफिया जानकारी व फोटो भी शेयर करता था। रामपाल का तीसरा साथी साबिर अली हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के गांव लाल पीपल (थाना काला अंब, तहसील नाहन) का रहने वाला है।


Labels:

Post a comment

[blogger]

MKRdezign

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget